जीवनसाथी के साथ अतंरंग संबंध बनाने की समझ भी ज्यादा होगी। ज्यादा समय से साथ रहने के कारण उन के बीच तालमेल अच्छा होगा। रोमांटिक लाइफ में उसकी चमक को बनाए रखने के लिए पौलिशिंग व देखभाल की जरूरत होती है। समझदार दंपती अपने दिलोदिमाग में रोमांस के लिए दिलचस्पी और इच्छा पैदा होने का इंतजार न करें, उचित अवसर मिलते ही एक दूसरे के अंदर यौन उत्तेजना भरने के सक्रिय प्रयास शुरू करने की अहमियत दोनों को अच्छी तरह से पता होती है।

इसे भी पढ़िए- प्यार पहली नहीं चौथी नजर में होता है!

मौजमस्ती के आलम में खुद को खो जाने देना यौन उत्तेजना बढ़ाने का सबसे बढिया तरीका है। रोमांटिक बातें करते हुए एक दूसरे के मन में गुदगुदी पैदा करना बडी सहजता से सही मूड बना देगा। रोमांटिक रिलेशन को रोचक और रसपूर्ण बनाए रखने की जिम्मेदारी पति और पत्नी दोनों की है।

प्यार

अगर दोनों ने समझदारी जोश और उत्साह का दामन थामे रखा, तो स्वस्थ, रोचक और रसपूर्ण रोमांस का मजा वे लंबी उम्र तक ले सकेंगे। बैडरूम में अपनी चिंताओं और परेशानियों क साथ आना अच्छा सेक्स संबंध बनाने में सब से बड़ी रूकावट है।

इसे भी पढ़िए- गोरा बच्चा चाहिए अपनाए ये तरीके!

प्यार के इन खूबसूरत पलों में अपनी या अपने साथी की कमियों पर ध्यान देने की मूर्खता बिलकुल न करें। यह वक्त तो हौसला व जोश बढ़ाने वाले ऐसे शब्द मुंह से निकालने का है, जिन्हें सुन कर पार्टनर उत्तेजित हो। इसमें कोई शक नहीं कि शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और चुस्त इंसान ही प्यार का कुशल खिलाड़ी बनता है। अपने स्वास्थ्य को अच्छा रखने के लिए दंपती पौष्टिक और संतुलित आहार लें।

No more articles