सिर्फ 42 फीसदी लड़कियों को शादी के बाद सेक्स करते वक्त ब्लीडिंग होती है, रिसर्च , आमतौर पर लोगों के मन में यह धारणा होती है कि पहली बार सेक्‍स करने जा रही महिलाओं में ब्‍लीडिंग होती है। वे इससे महिलाओं का वर्जिन होने का सबूत मानते हैं। हाल ही में इसी से संबंधित एक अध्‍ययन सामने आया है। इसमें बताया गया है कि महज 42 फीसद महिलाओं को पहली बार सेक्‍स करने पर ब्‍लीडिंग होती है।

महिलओं के प्राइवेट पार्ट में मौजूद हाइमन की वजह से उनको ब्‍लीडिंग होती है लेकिन कई ऐसी महिलाएं भी होती हैं जिनमे हाइमन मौजूद नहीं होते हैं। ऐसे में जब ये महिलाएं अपने पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाती हैं तो ब्‍लीडिंग नहीं होती। अध्‍ययन के मुताबिक, कई बार महिलाओं में हाइमन के मौजूद रहने के बावजूद भी उन्‍हें ब्‍लीडिंग नहीं होती है। इसका कारण उनके साइकिल, बाइक, स्‍कूटर, डांस आदि जैसे चीजों में सहभागिता की वजह से हाइमन का रैप्‍चर हो जाना है।

अध्‍ययन में पाया गया है कि जो लोग ऐसा सोचते हैं कि अगर महिलाओं में ब्‍लीडिंग नहीं हुई तो वह वर्जिन नहीं है, यह बिलकुल भी सच नही है। कई मेडिकल रिपोर्ट के माध्‍यम से बताया है कि सेक्‍स के दौरान ब्‍लीडिंग होना वर्जिन का संकेत नहीं है। कई ऐसी वजहें हैं जिनकी वजह से पहली बार सेक्‍स कर रही महिलाओं में ब्‍लीडिंग नहीं होती।

 

 

No more articles