दुनिया का इतिहास अगर आप उठाकर देखेंगे तो यही पाएंगे कि प्यार करने वालों को हमेशा से ही सताया गया है। हर आशिक को अपनी महबूबा को पाने के लिए खूब यातनाएं साहनी पड़ती हैं। लेकिन अगर आपको अपनी प्रेमिका को पाने के लिए सिर्फ 5 जूते खाने को कहा जाए तो शायद आप आसानी से हां कर देंगे।

दरअसल एक युवक को उसके गांव की एक लड़की से प्यार करने के लिए 5 जूते खाने पड़े। दो दिन पूर्व प्रेमिका संग पकड़े जाने के बाद गांव में पंचायत बैठाई गई थी। पूरा दिन चली पंचायत में दोनों पक्षों को सुनने के बाद पंचों ने युवक को पांच जूतों की सजा सुनाई। पूरे गांव के सामने युवक को पांच जूते मारकर मामले को वहीं पर रफादफा कर दिया गया।

नौगावां सादात थाना क्षेत्र के एक गांव में एक ही बिरादरी के लड़का और लड़की एक दूसरे से प्रेम करते थे। उनका यह प्रेम प्रसंग काफी समय से चला आ रहा था। दो दिन पहले ही गांव के एक शख्स ने दोनों को प्यार की पींगे बढ़ाते हुए पकड़ लिया था। मामला पूरे गांव में आग की तरह फैल गया था। एक ही बिरादरी का मामला होने के चलते बुधवार को गांव में पंचायत बैठा दी गई थी। दिनभर चली पंचायत में दोनों पक्षों ने अपना पक्ष रखा। जिसे सुनने के बाद पंचों ने युवक को आरोपी मारते हुए पांच जूते मारने की सजा सुनाई। ग्रामीणों ने युवक को पूरे गांव के सामने पांच जूते मारे। इसके बाद मामले को रफादफा कर दिया गया। मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी गई है।

No more articles