सरकार भले ही पोर्न पर बैन लगाने की बात कर चुकी हो लेकिन आपको बता दें कि भारतीय पोर्न देखने में काफी आगे हैं। खास तौर से वो ‘देसी पॉर्न’ या फिर  ‘इंडियन पॉर्न’ सर्च करते हैं।

पॉर्न देखने का यह ट्रेंड नई दिल्ली, कोलकाता, चेन्नै, कोलकाता, मुंबई और हैदराबाद जैसी मेट्रो सिटीज के लोगों की पसंद के आधार पर सामने आया है। अगर व्यूवरशिप की बात करें तो मेट्रो सिटीज में दिल्ली इसमें सबसे ऊपर है। इन सभी मेट्रो सिटीज में अकेले दिल्ली से 39.2% ट्रैफिक आता है।

दिल्ली और कोलकाता के लोगों के पॉर्न देखने का एक औसत सेशन नौ मिनट और 29 सेकंड का है जोकि राष्ट्रीय औसत समय से 31% ज्यादा है। पिछले साल अगस्त में टेलिकम्युनिकेशंस डिपार्टमेंट ने पॉर्नाग्राफिक कन्टेट पेश करने वाली 857 वेबसाइटों को बैन कर दिया था लेकिन बाद में यह फैसला बदल दिया गया था। सरकार ने यह फैसला चाइल्ड पॉर्न पर नकेल कसने के मकसद से लिया था। भारत में पॉर्न देखते वक्त लोग ‘इंडियन कॉलेज गर्ल्स’, ‘इंडियन भाभी’, ‘बंगाली’ और ‘इंडियन आंटी’ जैसे की वर्ड्स सबसे ज्यादा ढूंढते हैं।  ‘स्कूल’  सर्च कैटिगरी में काफी पॉपुलर है, यह तीसरे नंबर पर आता है

चेन्नई इस मामले में आखिरी से दूसरे नबंर पर है, यहां से सिर्फ 6% ट्रैफिक आता है। चेन्नई की सर्च कैटिगरी में ‘तमिल’ सबसे ऊपर है। चेन्नै में पॉर्न व्यूइंग सेशन की टाइमिंग भी सबसे कम है।  मुंबई चौथे नंबर पर आता है और यहां 46% सर्च ‘एमटीएलएफ’ कैटिगरी के अंदर ज्यादा उम्र की औरतों से सम्बन्धित है। कोलकाता का पांचवां नंबर है और यहां के लोग जापानी ऐनिमेटेड पॉर्नॉग्रफी सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

No more articles