ये घटना कहीं दूर विदेश की नहीं बल्कि हमारे ही देश के एक बड़े शहर के बड़े अस्पताल की है। जहां प्रशासन की लापरवाही से अस्पताल में भर्ती मरीजों की जान खतरे में आ गई थी। हुगली जिले के अंगस में गोरहाटी स्थित ईएसआई नाम के अस्पताल में मरीजो की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है । अस्पताल में भर्ती एक मरीज के खाने से सांप निकला है । इस मरीज के खाने में अंडे के साथ सांप का बच्चा निकला है।

गनीमत यह रही कि मरीज की नज़र खाने में सांप पर पड़ गयी l वरना ये जहरीला खाना खाकर मरीजों को भारी कीमत चुकानी पड़ सकती थी। अस्पताल प्रशासन की तरफ से अपने जीवन के साथ ऐसा खिलवाड़ होते देख , अस्पताल के मरीज भुख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

सरकारी अस्पताल के खाने में सांप निकलने की खबर मिलने के बाद जब मीडियाकर्मी अस्पताल पहुंचे तो सबसे पहले अस्पताल परिसर में मरीजों के लिए खाना पकाये जाने वाली रसोई का जायजा लिया । रसोई में गन्दगी का अम्बर लगा हुआ था, चारों और कचरे के भंडार और बदबू थीl मरीजों के लिए पकाई जाने वाली सब्जियां सड़ी हुई थीं । सब्जियों में कीड़े पड़ चुके थे l लेकिन लगता है इससे अस्पताल को कोई लेना – देना नहीं है ।

मरीजों ने बताया कि जब इस मामले की शिकायत डॉक्टरों से की गयी तो उन्होंने मरीजों से कहा कि यह खाना मरीजों को मुफ्त में दिया जा रहा है, और मुफ्त में मिलने वाला खाना ऐसा ही होगा l मरीज सुबह से बिना खाना खाए अस्पताल में पड़े हुए है l इस मामले में जब मीडियाकर्मियों ने अस्पताल के इंचार्ज से बात करने की कोशिश की तो उनके कार्यालय पर ताला जड़ दिया और फरार हो गया।

No more articles