आपने भूत, प्रेत, आत्माओं के बारे में तो जरूर सुना होगा और उनसे जुड़ी बातें भी जानना चाहते होंगे।

भारत में ऐसी कई जगहें हैं जहां ऐसी-ऐसी खूंखार आत्मायें भटकती हैं, जिससे अच्छे-अच्छे दिलेर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाए। जरा सोचिए अगर आपको ऐसी ही किसी जगह ले जाकर छोड़ दिया जाए तब क्या होगा?

source

source

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में स्थित ‘बेगुनकोदोर रेलवे स्टेशन’ ऐसी ही एक जगह है जिसको अब भूतिया यानी की घोस्ट पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए खोला जाने वाला है।

source

source

यह रेलवे स्टेशन 1967 से ही अपनी कई भूतिया हरकतों के कारण बहुत फेमस है। यहां के स्थानीय लोगों की माने तो यहां अक्सर एक सफ़ेद साड़ी में घूमती औरत नज़र आती है। जो यहां से गुजरने वाले हर व्यक्ति को सताती है।

लोगों का कहना है कि इस स्टेशन पर जाने वाला व्यक्ति जिन्दा नहीं बचता है। एक रेलवे अधिकारी एक रात हिम्मत करके स्टेशन में रूक तो गया पर अगली सुबह उसका मृत शरीर स्टेशन में पाया गया था। जिसके बाद यह स्टेशन हमेशा के लिए बंद कर दिया गया था।

source

source

लेकिन भूतों की दुनिया को लेकर लोगों में बढ़ती रुचि को देखते हुए जल्द ही एक पैरानॉर्मल रिसर्च टीम एक लोकल टूर ऑपेरटर के साथ मिलकर पश्चिम बंगाल के इस भूतिया स्टेशन के लिए टूर आयोजित करेगा।

इसके साथ ही पर्यटकों के लिए एक पैकेज भी है जिसमें ट्रेवल, होटल और मिडनाइट में इस स्टेशन को घुमाना भी शामिल होगा और इससे जुड़ी कहानियां और इतिहास भी लोगों को सुनाया जाएगा।

source

source

तो अब इंतज़ार किस चीज़ का है? अगर आपको भी भूतों से मिलने और उनके साथ रोमांचक ट्रिप पर जाने का शौक है तो अपने बैग तैयार कर लीजिये।

No more articles