प्रेगनेन्सी के बाद जीरो फिगर पाने के लिए बेताब करीना कर रहीं कैसे- कैसे उपाय , 36 साल की उम्र में मां बनने के बाद जीरो फिगर पाने के लिए करीना कपूर ने जमकर वर्कआउट किया।बॉलिवुड में बेबो के नाम से मशहूर बेगम करीना कपूर खान ने डिलीवरी के पहले से लेकर बाद तक खुद को काम में व्यस्त रखते हुए बॉलिवुड में एक नई मिसाल कायम की है।

जीरो फिगर पाने के लिए उन्हें अपना 18 किलो वजन कम करना पड़ा।इसकी मुख्य वजह रही उनकी अगली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग। इस फिल्म की शूटिंग से पहले उन्हें अपना वजन कम करना ही था। उनका यह वजन प्रेगनेन्सी के दौरान बड़ गया था। एक मुख्य अखबार को एक सूत्र ने बताया, ‘डिलिवरी के 40 दिनों बाद ही उन्होंने योग के अलावा हल्की-फुल्की एक्सरसाइज़ भी शुरू कर दी। अब पिछले कुछ समय में उन्होंने अच्छी तरह से वर्कआउट करना शुरू कर दिया है, जिसमें पाइलेट्स जैसी एक्सरसाइज़ भी शामिल है।

डिलीवरी के बाद जीरो फिगर पाने के लिए बेताब करीना कर रहीं कैसे- कैसे उपाय

इसके अलावा वह डायटिशन रुजुता दिवेकर की डाइट फॉलो कर रही हैं और असर यह है कि करीना ने अपना 12 किलो वजन कम कर लिया है।अगले कुछ समय में करीना अपना कुछ और वजन कम करने की तैयारी में हैं ताकि वह ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग से पहले शेप में आ जाएं।बेबो इन दिनों बैलंस डायट फॉलो कर रही हैं और उनके खाने में बॉयल सब्जियों के अलावा बाजरे की रोटी, घी, गुड़ आदि शामिल है।

उनकी डायटिशन रुजुता दिवेकर ने मुंबई मिरर को बताया, ‘करीना पिछले 10 सालों से सही डायट ले रही हैं। जब आप हमेशा से ही खाने को लेकर परहेज से चलते हैं तो आपका शरीर खुद ही रिकवर करने लगता है, चाहे फिर पोस्ट प्रेग्नेंसी ही क्यों न हो। यह काफी आसान हो जाता है।’लाखों की प्रेरणा बन चुकीं बेबो हाल ही में योग सेशन के बाद कैमरे के सामने नज़र आईं। उनके डेडिकेशन को देखकर ऐसा लगता है कि बहुत जल्द करीना अपने शानदार फिगर में दोबारा नज़र आएंगीं।

No more articles