मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपनी फिल्म दंगल को पाकिस्तान में रिलीज करने से मना कर दिया है। दरअसल, आमिर ने खान ने बयान जारी करते हुआ कहा कि पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने दंगल ने हमारे राष्ट्रगान और नेशनल फ्लैग को फहराए जाने को लेकर आपत्ति जताते हुए फिल्म से ये सीन्स काटने के लिए कहा था। पाकिस्तान सेंसर बोर्ड की ये बात आमिर खान को रास नहीं आई और उन्होंने फिल्म को पाकिस्तान में न रिलीज करने का फैसला लिया है।

बता दें कि साल 2016 में उरी हमलों के बाद बॉलीवुड की फिल्मों को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था। अभी कुछ दिनों पहले ही यह प्रतिबंध हटाया गया है जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि आमिर की फिल्म ‘दंगल’ पाकिस्तान में रिलीज हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दंगल को जब पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड में भेजा गया तो उन्होंने दो हमारे देश के राष्ट्रीय झंडे को फहराए जाने राष्ट्रगान को हटाने की डिमांड की थी। गौरतलब है कि फिल्म में गीता फोगट को जब गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाता है तो बैकग्राउंड में राष्ट्रीय गीत बजता है। आपको ये भी बता दें कि 2016 में उरी हमलों के बाद पाकिस्तान ने बॉलीवुड की फिल्मों को वहां रिलीज करने पर बैन कर दिया गया था। हालांकि कुछ ही दिन पहले पाक में बॉलीवुड फिल्मों की रिलीजिंग को लेकर बैन हटाया गया है।

खबरों के मुताबिक इसका बात का जवाब देते हुए आमिर ने कहा कि यह एक स्पोर्ट बेस्ड फिल्म है जिसका किसी भी तरह से पाकिस्तान के साथ कोई लेना देना नहीं है।

No more articles