फेसबुक पर हुआ इश्क, फिर हुई शादी, उसके बाद पत्नी के साथ करने लगा घिनौना काम , मोगा में युवक-युवती का फेसबुक का प्यार परवान चढ़ा। दोनों ने शादी भी कर ली, लेकिन कुछ समय के बाद ही पति उससे दहेज की मांग करने लगा। इसी दौरान महिला ने बेटी को जन्म दे दिया, लेकिन पति ने उसे अपनाने से मना कर दिया। महिला बेटी को पिता का नाम दिलाने के लिए कोर्ट पहुंची। अब कोर्ट ने बच्ची के डीएनए टेस्ट के आदेश दिए हैं।

महिला के मुताबिक पति उस पर दहेज लाने का दबाव डालने लगा। उसके पिता समेत अन्य पंचायत के सदस्यों ने उसका घर बसाने का प्रयास किया। इसी दौरान वह गर्भवती हुई तो उसके ससुराल परिवार ने उसे दहेज न लाने के चलते सितंबर 2015 में घर से निकाल दिया। वह मायके आ गई और यहां उसने एक बेटी को जन्म दिया। जब बेटी होने की बात ससुराल परिवार को बताई तो उन्होंने बेटी को अपनाने से मना कर दिया और उस पर कई आरोप लगाए।

इसके बाद उन्होंने बेटी को उसके पिता के नाम का हक दिलाने के लिए फैमली कोर्ट का सहारा लिया। कोर्ट ने अब बच्ची का डीएनए टेस्ट करवाने का आदेश दिया है।

गांव जै सिंह वाला निवासी मनप्रीत कौर ने बताया कि धर्मकोट निवासी जगजीत सिंह से उसकी बातचीत फेसबुक पर फरवरी 2013 में शुरू हुई। दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। फेसबुक का प्यार परवान चढ़ा तो उन्होंने शादी कर ली। शादी के कुछ समय बाद ही पति कहने लगा कि उसकी नौकरी आस्ट्रेलिया में लग रही है। इसके लिए उसे पैसे की जरूरत है।

 

No more articles