अंक ज्योतिष बताएगा, लड़की पटेगी या नहीं

 अंक ज्योतिष बताएगा, लड़की पटेगी या नहीं

अंक ज्योतिष बताएगा, लड़की पटेगी या नहीं। वर्तमान समय में लड़का हो या लड़की, लगभग 23 साल की उम्र पर आ जाने के बाद उनके मन में शादी को लेकर काफी विचार प्रकट होने लगते हैं जैसे की शादी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज, लड़के का व्यवहार कैसा होगा, या फिर लड़की का चरित्र कैसा होगा, ऐसे ही अनेक सवाल अपने आप उठ खड़े होते हैं। हालांकि आगामी समय तो कोई भी नहीं जानता लेकिन इस विषय को लेकर अकं ज्योतिष  द्वारा हम आपकी इन परेशानियों को थोड़ कम जरूर कर सकते हैं, तो आइये जानते हैं कि आपका बर्थडे जिस तारिख को आता है वह मूलांक आपके लिए किस प्रकार खास है।

मूलांक-1

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 1 सूर्य का माना जाता है और ये लोग काफी शर्मीले स्वभाव के होते हैं। इनके शर्मीले स्वभाव के कारण ये लव मैरिज से अछूते रह जाते हैं।
मूलांक-2

माना जाता है कि मूलांक 2 चंद्रमा का होता है, यह लोग काफी इमोशनल होते हैं। इन लोगों के प्यार की शुरूआत धीरे-धीरे होती है, और अगर ये लोग अपने प्रेम के लिए सीरियस हो जाएं तो प्रेम विवाह करके ही मानते मूला।

मूलांक-3

तीन मूलांक वाले लोग लव मैरिज में अकसर सफलता प्राप्त करते हैं, और यह मूलांक गुरु का माना जाता है। इनका वैवाहिक जीवन सफल रहता है।

मूलांक-4

यह मूलांक राहु का माना जाता है। ये लोग कभी भी प्रेम विवाह के प्रति गंभीर नहीं रहते, और ऐसे लोग एक से अधिक लोगों के साथ प्रेम करते हैं।

आगे पढ़िए-

1 2
No more articles