हमारे देश में आज भी ऐसे कई इलाके हैं जहां इज्ज़त के नाम पर घरवाले अपने ही सगे खून को मार डालते हैं। ऑनर किलिंग के नाम पर आए दिन ना जाने कितने बच्चों को अपनी जान की आहुती देनी पड़ती है। ऐसा ही मामला सामने आया है हरियाणा से जहां एक लड़की के भाई अचानक हैवान बन गए और उन्होने अपनी बहन सहित उसके पति और ससुरालवालों पर गोलियों से हमला बोल दिया। आईसा काम करने से पहले इन भाइयों ने यह भी नहीं सोचा कि उनकी बहन पूरे 9 महीने की गर्भवती है।

बे रहम भाइयों ने अपनी बहन सुशीला को तीन गोलियां लगीं जबकि उसके पति व सास-ससुर की मौके पर ही मौत हो गयी। चमत्कारी रूप से 27 वर्षीय सुशीला की जान बच गयी और उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। उसके शरीर में गोलियां थीं, जब ये नन्हीं जान दुनिया में आयी।

सुशीला को तीन गोलियां लगी थीं, एक गोली पेट में लगी, एक मुंह पर और तीसरी गोली उसके हाथ को भेद गयी। हमलावरों के निकलने पर पड़ोसियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां सी सेक्शन से बच्चे का जन्म हुआ। सुशीला जाति से जाट थी। उसने चार साल पहले अपनी परिवार की मर्ज़ी के खिलाफ़ प्रेम-विवाह किया था। इसके बाद दोनों घर से भाग गए थे, पर सुशीला के गर्भवती होने पर प्रदीप उसे अपने घर ले आया।  पुलिस को सुशीला के भाई मोनू पर शक़ है।

 

No more articles