मूक विवाहिता के साथ 7 लोगों ने किया सामूहिक बलात्कार, फिर भी उनका मन नहीं भरा तो… , गिरिडीह के बेंगाबाद थाना इलाके के रहनेवाली एक मूक विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना मुफस्सिल थाना इलाके की है। पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पीड़िता की मां के फर्द बयान पर मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी (कांड संख्या 128/17 धारा 376 (2-एल) दर्ज कर महिला को मेडिकल चेकअप के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया।

पीड़िता बोल नहीं पाती है ऐसे में जब महिला पुलिस ने उससे घटना की जानकारी ली तो वह इशारे में ही घटना की जानकारी दी।  इशारों में पीड़िता ने बताया कि उसका मुंह उसके ही दुपट्टे से बांध कर उसके साथ गलत किया गया। इशारे में ही बताया कि उसे रात में युवकों ने बोतल में डाल कर कुछ पिलाया भी था। घटना को लेकर  व काफी डरी हुई थी।

पीड़िता इशारे में बात करने के साथ-साथ अपने पर्स से पति की तसवीर निकाल कर रो रही थी। कहा है पति भी उसे साथ में नहीं रखता। पीड़िता बार-बार अपने बच्चे को बुला रही थी। बाद में पीड़िता के बच्चे को उसके घर से लाया गया। पीड़िता की मां ने बताया कि दामाद उसकी बेटी को देखने तक नहीं आता। इसलिए वह मायके में रहती है। बोल नहीं पाने के कारण काफी परेशानी उठा रही है। उसकी बेटी को इंसाफ चाहिए।

पीड़िता की मां ने कहा है कि उसकी बेटी मूक है। उसकी शादी देवघर में हुई है, उसे एक बच्चा भी है। सोमवार को बेटी गिरिडीह आयी थी। गिरिडीह में ही रात को वह भटक कर बड़ा चौक पहुंच गयी। अकेले देख अलग-अलग बाइक पर सवार सात लड़कों ने उसकी बेटी को जबरन उठा कर पहले मुफस्सिल थाना इलाके के मोहनपुर ले गये। इसके बाद उसे झगरी की ओर ले गये। जहां पर सातों लड़कों ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। अलसुबह करीब तीन बजे युवकों ने विवाहिता को छोड़ दिया, इस दौरान गश्ती पुलिस को वह सड़क पर भटकती मिली, जहां उसने इशारों में उसने पुलिस को आपबीती सुनायी। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दी।

इस संबंध में मुफस्सिल थाना के अनि बिंदेश्वरी सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के बाद बड़ा चौक के डबलू दूबे (पिता रामप्रवेश दूबे) को गिरफ्तार किया गया।  डबलू से पूछताछ के बाद झगरी के सुमित शर्मा (पिता मुरारी लाल शर्मा), चंदन नगर के अमित शर्मा (पिता संजय शर्मा), झगरी के गोलू कुमार (पिता गोपाल डोकानिया), कुटिया मंदिर रोड के नकुल कुमार सिंह (पिता नंदलाल सिंह), कुणाल कुमार (पिता निरंजन यादव) व तिरंगा चौक के सौरव शर्मा (पिता शिव कुमार शर्मा) को गिरफ्तार किया गया। सभी के खिलाफ पीड़िता की मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। सभी को बुधवार को जेल भेजा जायेगा। बताया कि इस कांड के अनुसंधानकर्ता एसआइ आरबी पासवान हैं।

सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आने के बाद  पुलिस दिन भर परेशान रही। विवाहिता के बड़ा चौक से उठाने के बाद दुष्कर्म  किये जाने से पुलिस घटनास्थल को ले परेशान रही। बड़ा चौक नगर थाना में पड़  रहा था तो झगरी और मोहनपुर मुफस्सिल में। ऐसे में पुलिस यह समझ नहीं पा रही  थी कि प्राथमिकी किस थाना में दर्ज की जाये। बाद में मामले की जानकारी  एसपी अखिलेश बी वारियर को दी गयी। एसपी ने डीएसपी विजय आशीष कुजूर और  जीतबाहन उरांव को मामले को देखने को कहा गया। दोनों डीएसपी ने मामले की  जांच की और अंततः मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी की गयी।

 

No more articles