महिलाओं का स्वभाव बयां करते हैं उनके बाल, जानिए

महिलाओं का स्वभाव बयां करते हैं उनके बाल

महिलाओं का स्वभाव बयां करते हैं उनके बाल, जानिए। महिलाओं के जिस्म का हर हिस्सा उनकी खूबसूती का पैमाना माना जाता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि उनके बाल महिलाओं की खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही उनके स्वभाव को भी दर्शाती हैं। आइये आपको बताते हैं कि बालों के आधार पर महिलाओं के स्वभाव का आंकलन कैसे करें।

महिलाओं के बाल खूबसूरती और तारीफ का पैमाना ही नहीं होते हैं बल्कि ये महिलाऔं के स्वभाव और व्यक्तित्व को भी दर्शाते हैं। बाल व्यक्तित्व की पहचान होते हैं। व्यक्ति के विचार, उसकी जीवनशैली की बहुत सी बातें बालों कोे देखकर बताई जा सकती है। विविध परीक्षणों में भी व्यक्तित्व की जांच के लिए बालों पर काफी अध्ययन किया गया है। आइए, जानते हैं बालों के प्रकार के अनुसार महिलाओे का व्यक्तित्व ।

महिलाओं का स्वभाव बयां करते हैं उनके बाल

 

लंबे बाल :-
लंबे बालों वाली महिलाएं यथार्थ की जमीन पर जीती हैं। कल्पनाओं की दुनिया में ये तभी बहती हैं जब उनका कोई ठोस परिणाम सामने आने की संभावना हो। ये बगैर घोषणाओं के काम करती हैं। बातें कम, काम ज्यादा ये इनके जीवन का मूलमंत्र होता है। परिस्थितियों पर विचार करके बोलना इन्हें अच्छा लगता है। पैसे की कीमत ये भली प्रकार से जानती हैं। इन्हें बडी किफायत से चीजों कोे इस्तेमाल करना आता है। साथ ही लंबे बालों वाली महिलाएं व्यावहारिक भी होती हैं।

आगे पढ़िए-

1 2 3
No more articles