आज हमारा देश चांद तक पहुच चुका है लेकिन कुछ प्राचीन मान्यता अभी भी हमारे समाज में कायम है। शुभ-अशुभ की मान्यता हमारे यहां काफी पुराने समय से है। जैसे किसी काम से जाने से पहले किसी का छींकना या बिल्लियों का रास्ता काटना, आदि ये कुछ घटनाएं है जिनका होना शुभ-अशुभ माना जाता है। लेकिन बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ माना जाता है। ये तो सब जानते हैं लेकिन कोई ये नही जानता है कि आखिर इसे अशुभ क्यों माना जाता है। तो आइए हम आप को बताते हैं इसका मूल कारण।

दो बिल्लियां लड़ रही हों तो माना जाता है कि घर में कलह उत्पन्न होने वाला है। बिल्लियों का रोना घर में किसी के मरने की पूर्व सूचना देता है। साथ ही आप को बता दें कि राहु की सवारी बिल्ला है और राहु एक अशुभ ग्रह है, राहु अगर किसी व्यक्ति की कुंठली में ठीक नहीं हो तो वह हमेशा परेशानियों से घिरा रहता है। इस कारण ऐसा माना जाता है कि अगर बिल्ली रास्ता काट जाए तो आपको सफर में चोट लगने या कुछ नुकसान होने की संभावना रहती है।
आप को बता दें कि इसके पीछे का कारण यह माना जाता है कि बिल्ली को अशुभ घटना का पहले ही आभास हो जाता है और उसके प्रति सचेत करने के लिए रास्ता काटती है। इसलिए अब जब भी बिल्ली आपका रास्ता काटे तो ये सोचकर कुछ देर जरूर रूक जाएं की बिल्ली का रास्ता काटकर आपको किसी अशुभ के होने की सूचना दे रही है।

No more articles