ये तो सब जानते है कि पति-पत्नी का रिश्ता बेहद नाजुक रिश्ता बताया गया है। लेकिन आज के इस दौर में पत्नियाँ ऐसा सोचने लगी हैं कि पति को हेंडल करना तो बहुत ही आसान है। और उन का रिश्ता जितना पुराना होने लगता है उन का प्यार भी उतना ही पुराना होता जाता है। तो आज हम आपको बताने जा वाले हैं कि एक समय बाद आखिर क्यों मर्दों को अपनी पत्नी पुरानी और बोर लगने लगती है।

मूवी व बाहर खाने पर लें जाएं- पत्नी, पति की फुल अटेंशन पाने के बाद काफी खुश हो जाती है। उसे लगता है कि उसका पति उसे लेकर बेहद केयरिंग और लविंग हैं। इसलिए काम से थोड़ा समय निकालकर उन्हें मूवी दिखाने व बाहर खाने पर जरुर ले जाएं।

एक दूसरे को समय दें- एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें. इससे आप दोनों को एक-दूसरे को जानने का मौका मिलेगा और मनमुटाव भी दूर होंगे. साथ ही साथ जब आप साथ रहें को एकदूसरे की पसंद का ध्यान रखते हुए, साथी को पसंद आने वाले काम करें।

सरप्राइज करें- महिलाओं को सरप्राइज बेहद पसंद होते हैं। वह चाहती हैं कि उन्हें प्रतिदिन कोई न कोई सरप्राइज मिले, ऐसे में यदि आप अपनी पत्नी को सरप्राइज गिफ्ट भेंट करते हैं, तो वह आपकी कायल हो जाएंगी। इससे वह आपके साथ अच्छा रिश्ता निभा पायेंगी और आपकी रूचि भी इसके अन्दर बनी रहेगी।

पत्नी छिड़कने लगेंगी जान-शादी के शुरुआती दिनों में रोमांस जितना परवान चढ़ता है, वह देर सबेर धूमिल भी हो जाता है। लेकिन पुराने दिनों को याद करके आप अपनी नाखुश लाइफ को खूबसूरत बना सकते हैं। इससे न केवल आपकी पत्नी आप पर जान छिड़कने लगेंगी, बल्कि आपको भी अच्छा लगेगा।

अगर लाइफ से सेक्स खत्म हो जाये- ध्यान रखें कि एक अच्छे रिश्ते के लिए सेक्स बहुत जरुरी है। इसलिए पति-पत्नी दोनों को ही अपनी लाइफ से सेक्स को खत्म नहीं होने देना चाहिए। सेक्स एक ऐसी चीज है जो रिश्तों को मजबूत बनाता है।

अगर पत्नी बदलते रहती हैं अपना लुक- मर्द अपनी पत्नी से एक समय बाद तब बोर होने लगता है जब पत्नी में कुछ नयापन बाकी ना हो। अगर पत्नी अपना लुक बदलती रहती हैं तो फिर साथी कभी भी अपनी पत्नी से दूर नहीं हो सकता है।

No more articles