मालगाड़ी भी कुछ नहीं बिगाड़ पाई इस महिला का। ‘जाको राखे साइयां मार सके न कोय’ की कहावत बृहस्पतिवार को एक बार फिर चरितार्थ हुई है। अचानक से फिसल कर रेल ट्रैक के बीचों बीच गिरी महिला के ऊपर से पूरी मालगाड़ी गुजर गई। देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। सब लोग चिल्लाने लगे। और ट्रैक की तरफ दौड़े। चमत्कारिक रूप से महिला की जिंदगी बच गई। बदहवास महिला के मुंह से बोल नहीं फूटे।

यह घटना चंदौसी के रेलवे फाटक पर हुई। बृहस्पतिवार को चंदौसी में रेलवे फाटक (35 बी) बंद था। ट्रेन हार्न बजाती हुई स्टेशन की ओर आ रही थी लेकिन इसके बावजूद कई जल्दबाज ट्रैक को पार कर दूसरी ओर जा रहे थे। इसमें फतेहगढ़ थाना के गांव रीठ निवासी साठ वर्षीय रामवती पत्नी चंद्रपाल भी शामिल थी।

वह अपने गांव से चंदौसी में दवा लेने आई थी। रेलवे ट्रैक पार करते समय अचानक रामवती का पैर फिसल गया, वह ट्रैक के बीचो-बीच गिर गई। उसने उठने की कोशिश की लेकिन उठ नहीं सकी। इतने में ही चंदौसी रेलवे स्टेशन की ओर से धड़धड़ाते हुए मालगाड़ी आ गई।

रामवती के ऊपर से ट्रेन गुजरने लगी तो देखने वालों के मुंह से चीखे निकल गईं। जैसे ही ट्रेन गुजरी तो रामवती उठ खड़ी हुई लेकिन चंद सेकेंड बाद वह बेहोश हो गई । चमत्कारिक रूप से उसके शरीर पर कोई खरोंच तक नहीं थी। लोगों ने उसे वहां से उठाकर पेड़ के नीचे बैठाकर पानी पिलाया तब जाकर उसकी हालत सामान्य हुई। पूरी घटना देखने वाले आश्चर्य चकित थे।

No more articles