पिछले कुछ सालों से स्किनी जींस पहनने का ट्रेंड काफी बढ़ गया है। स्किनी जींस में फिट और सेक्सी दिखने के लिए लड़कियां आजकल वैजाइनल सर्जरी करा रही हैं। एक प्लास्ट‍िक सर्जन की मानें तो बीते कुछ समय में डिजाइनर वैजाइना सर्जरी कराने वाली लड़कियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है .
वैजाइनल सर्जरी कराने वालों में 16 साल की लड़की से लेकर 70 साल की महिलाएं तक शामिल हैं।

jeans 1

आमतौर पर इन लड़कियों और महिलाओं की मांग होती है कि कॉस्मेटिक सर्जरी करके उनके प्राइवेट पार्ट का शेप और स्टाइल बदल दिया जाए। सर्जरी प्राइवेट पार्ट के ऊपरी हिस्से या सबसे बाहरी भाग पर की जाती है।

jeans 2

ब्रि‍टेन के गायनेकोलॉजिस्ट डॉक्टर अहमद इस्माइल के अनुसार हर वैजाइना का अपना आकार होता है और यह हर महिला में उसके अनुरूप होता है। अगर आपको प्राइवेट पार्ट में किसी तरह का दर्द या तकलीफ नहीं है तो ये बिल्कुल सही है और आपको किसी भी तरह की सर्जरी की जरूरत नहीं है।
महिलाओं में अचानक से आए इस बदलाव के लिए मीडिया में आने वाली खबरें और सेलेब्रेटीज जिम्मेदार हैं।

jeans 11

इन्हीं की वजह से अब महिलाएं इस तरह की सर्जरी को जरूरी समझने लगी हैं। उन्हें यह लगने लगा है कि सर्जरी कराकर ही वो खूबसूरत बन सकेंगी।
सबसे बड़ी समस्या तो यह है कि वे अपने प्राइवेट पार्ट्स की तुलना दूसरी महिलाओं के साथ करती है। इस्माइल बताते हैं कि उनके पास कई ऐसी महिलाएं आती हैं जो उनसे ये पूछती हैं कि क्या उनका प्राइवेट पार्ट नॉर्मल है।

No more articles