इस खबर को पढ़ने से पहले आप अपने पास 2-4 नैप्किंस ज़रूर रख लें क्योंकि इस वीडियो को देखने के बाद आप अपने आंसुओं को निकलने से नहीं रोक पाएंगे। क्या आपने कभी सुना है कि किसी मरे हुए इंसान का दिल किसी और जीवित इंसान के शरीर के अंदर धडक रहा हो? जी हां ये कहानी दो छोटे बच्चों “कैटेलिन” और “अल्ज़ जेफ्री” की है।

दरअसल जेफ्री को 14 साल की उम्र में एक चोट लगने की वजह से काफी दिक्कत आने लगी। डॉक्टर ने कहा कि इनकी सर्जरी करनी पड़ेगी और दिल बदलना पड़ेगा। अब जेफ्री के परिवार वालों के सामने सबसे बड़ी समस्या थी कि दिल दान करेगा कौन?

वहीं दूसरी तरफ कैटेलिन और उसका भाई जब एक दिन खेल रहे थे तो एक बाइक सवार ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर लगने से कैटेलिन की उसी दिन मौत हो गयी जबकि उसके भाई की 4 सर्जरी हुईं। कैटेलिन के घर वाले इस दुख से निकल भी नहीं पाए थे कि उन्हें जेफ्री के बारे में पता चला और उन्होने कैटेलिन का दिल उसे दान करने का निर्णय लिया।

सर्जरी के बाद यह पहला मौका है जब जेफ्री, कैटेलिन के परिवार वालों से मिला। उस वक़्त अस्पताल में एक अजब सा माहौल था। जहां जेफ्री के घर वालों को उसके ठीक होने की खुशी थी वहीं दूसरी तरफ कैटेलिन के घरवालों को अपनी बेटी खोने का दुख भी था। लेकिन कैटेलिन के घरवालों ने कहा कि अगर हमारी बेटी के जाने से किसी को जिंदगी मिली है तो ये उनके लिए बहुत गर्व की बात है।

No more articles