आज तक आपने शादी तो कई देखी होंगी लेकिन ऐसी शादी शायद ही देखी हो जहां 6 साल का दुल्हा अपनी 5 साल की दुल्हन लेने पहुंच गया और वो भी धूम धाम से।

जी हां ये अनोखी शादी स्कॉटलैंड में आयोजित की गई। यहां दूल्हे की उम्र सिर्फ 6 साल और दुल्हन 5 साल की थी। इस क्रिश्चियन वेडिंग में रिंग नहीं बल्कि दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को नेकपीस पहनाई। दुल्हन की एंट्री डिज़नी मूवी के गाने पर हुई।

इस शादी में बाइबल की पंक्तियां नहीं, बल्कि  कविता पढ़ी गई। दरअसल, 5 साल की एलीद पॉटर्सन एक गंभीर बीमारी न्यूरोबस्टाटोमा कैंसर से गर्सित है। डॉक्टरों के अनुसार वह बस चंद दिनों की मेहमान हैं। इसलिए उनके माता-पिता ने उन्हें अपनी विश-लिस्ट तैयार करने कहा। एलीद ने जब अपनी ख्वाहिशों की फेहरिस्त अभिभावकों को सौंपी, तो उसमें टॉप पर थी अपने बेस्ट फ्रेंड हैरिसन गियर से शादी करना चाहती थी।

एलीद की इस इच्छा को पूरा करने के लिए बेस्ट फ्रेंड हैरिसन और उसके परिवार ने पूरा सहयोग दिया। दोनों परिवारों ने धूम धाम से इन दोनो की शादी कराई।

जिस अस्पताल में एलीद का ट्रीटमेंट चल रहा है, वहां की नर्सों से अक्सर एलीद कहती थीं कि उनका एक ब्वॉयफ्रेंड है जिससे वह शादी करना चाहती हैं। इस फेयरीटेल शादी में करीब 200 लोग शामिल हुए। मैरिज हॉल को फेयरीलैंड की तरह तैयार किया गया। मेहमान भी परियों के लिबास में शरीक हुए। जिसे देखकर हर कोई अचरज में पड़ गया हालांकी एलीद इस शादी से बेहद खुश थी।

No more articles