हम सभी को दिवाली का बेसब्री से इंतजार रहता है। क्योंकि उस समय हमें ढेर सारे गिफ्ट जो मिलते हैं। लेकिन अगर हम कहें कि एक लड़के को परीक्षा में टॉप करने पर एक बीएमडब्लू कार गिफ्ट में मिली है तो आपको शायद यकीन करना मुश्किल हो। क्योंकि हम लोगों में से अधिकांश ने आजतक शायद ऐसा गिफ्ट नहीं मिला होगा। एक छात्र को IIT में 11वीं रैंक लाने पर BMW कार मिली। इस छात्र का नाम तन्मय शेखावत है। राजस्थान का यह छात्र सीकर के समर्पण इंस्टीरट्यूट का छात्र था और इंस्टी ट्यूट के निदेशक ने यह गिफ्ट दिया है।

समर्पण इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ. पूनिया ने तन्मय शेखावत से किया वादा निभाने के लिए अपनी कार की चाबी सौंपी है। तन्मय ने जेईई एडवांस परीक्षा के परिणाम में देश भर में ग्यारहवां स्थान हासिल किया है। बताया जा रहा है कि इस कार की कीमत 28.50 लाख है। डॉ. पूनियां ने सबके सामने अपनी गाड़ी की चाबी तन्मय को दी है।

सेमिनार में की गई थी घोषणा
दो साल पहले इंस्टीट्यूट में मोटिवेशनल सेमिनार आयोजित हुआ था। इस आयोजन में निदेशक पूनियां ने घोषणा की थी कि जेईई में यदि कोई स्टूडेंट ऑल इंडिया लेवल पर टॉप- 20 स्थानों में कब्जा जमाएगा, उसे वो उस समय की अपनी सबसे नई कार उसे उपहार में दे देंगे।

वहीं तन्मय ने IIT में 11वीं रैंक लाने पर और इस गिफ्ट को सोने पर सुहागा बताया है। तन्मय ने कहा कि ऑल इंडिया लेवल पर 11वीं रैंक के साथ बीएमडब्ल्यू गाड़ी मिलना वास्तव में लाजवाब है। जिस दिन गाड़ी की घोषणा हुई थी, उस दिन से ही उम्मीद थी कि इस उपहार का हकदार में ही बनूंगा।

तन्मय कार लेने का इच्छु क नहीं
IIT में 11वीं रैंक लाने वाले तन्मय का ये भी कहना है कि वह यह कार लेने का इच्छुक नहीं है। क्योंकि जिसकी शिक्षा की बदौलत उसने जेईई में यह उपलब्धि हासिल की है। उस गुरू से कुछ लेने की बजाय दक्षिणा के तौर पर कुछ देना ज्यादा बेहतर था।

No more articles