अगर आप यहां मेहमान बनकर जाओगे तो ये लोग आपका स्वागत थूकर करेंगे, दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां मेहमानों का स्वागत उनपर थूककर किया जाता है सुनने में तो ये बात आपको बहुत अजीब लग रही होगी लेकिन ये सच है। आइए हम आपको इसके पीछे की वजह बताते हैं कि आखिर क्यों महमानों का स्वागत थूककर किया जाता है,

मसाई जनजाति में एक अजीब प्रथा है कि जिसको आज तक निभाया जा रहा है। इस जनजाति के लोग केन्या और तंजानिया में रहते हैं। इस जनजाति के लोग एक-दूसरे के हाथ पर थूककर स्वागत करते हैं।

ये लोग एक-दूसरे से हाथ मिलाने से पहले दोनों एक-दूसरे के हाथ पर थूकते हैं। सुनने में यह प्रथा काफी अजीब लगती है लेकिन इस समुदाय में इसे आदर का प्रतीक माना जाता है। यहीं नहीं, यहां पर नवजात बच्चे पर भी थूकने की परंपरा है जिसे लोग निभाते भी हैं।

यहां के स्थानीय लोगों का मानना है कि बच्चे पर थूकने से सभी पापों से मुक्ति मिल जाती है। इस जनजाति के लोग कई अजीबोगरीब परंपराओं को निभाते हैं। मसाई जनजाति के लोग लाल कपड़े पहनते हैं। यहां पर किसी की मौत होने पर उसके शव को दफनाया नहीं बल्कि खुले में छोड़ दिया जाता है। ये लोग छोटी-छोटी झोपडिय़ां बनाकर रहते हैं।

No more articles