अक्सर आप देखते व सुनते होगे कि किसी होटल या रेस्तरां में जाने के लिए आपका स्वागत फूल व अपने कुछ अलग ही तरह के परंपरागत तरीकों से करते है। लेकिन क्या आप ने कभी ऐसा सुना है कि किसी रेस्तरां में जाने के लिए आपका स्वागत बंदूक की नौक पर किया जाता हो नही न जी हां लेकिन आपको बता दें कि पूर्वी यूक्रेन के एक रेस्तरां है जिस के अंदर प्रवेश करने से पहले आप का स्वागत बंदूक़ से किया जाता है।

इसे भी पढ़िए- ISIS ने ईसाई लड़की को ज़िंदा जलाया, जजिया कर का मामला

जैसे ही आप पश्चिमी यूक्रेन के लवीव स्थित इस रेस्तरां में पहुंचेंगे, बंदूक़ लिए खड़ा सख्त यूक्रेनी सैनिक आपसे पूछेगा, “आप कौन हैं? क्या आप रूसी हैं? वह दुश्मन जो यूक्रेनियों को मारना चाहता है या आप अच्छे पड़ोसी हैं?” अगर आप रूसी न हुए तो मीठी मुस्कुराहट, वोदका और शहद के साथ रेस्तरां में आपका स्वागत होगा। रेस्तरां का नया अंदाज़ ग्राहकों को लुभा रहा है।

इसे भी पढ़िए- आईएसआईएस ने जारी की लड़कियों की नई रेट लिस्ट

आपको बता दें कि अंडरग्राउंड शेल्टर के नाम से मशहूर इस रेस्तरां को दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान रूसी टुकड़ियों से लोहा लेते यूक्रेन की थीम पर खड़ा किया गया था। चौकी की शक्ल में बने रेस्तरां की सजावट बंकर शैली में की गई है। रेस्तरां की दीवारों पर 1940 के युद्ध की तस्वीरें भी लगाइ गई है, पर ये ग्राहकों को रूस के साथ 2014 के संघर्ष की घटनाओं की याद दिलाते हैं। यहां कर्मचारी अपनी शिफ़्ट के बाद एक क़तार में खड़े होकर ‘यूक्रेन की जय हो!’ के नारे भी लगाते हैं।

No more articles