आसान तरीके से आत्महत्या कैसे करें, अगर चाहते हैं सीखना तो ये स्कूल सिखा रहा है , स्कूल का नाम सुनते ही लोगों के मन में पढ़ाई की बातें घूमने लगती हैं। सब जानते हैं कि स्कूल में लोग शिक्षा प्राप्त करने के लिए जाते हैं और पढ़-लिखकर एक अच्छा नागरिक बनते हैं। क्या आपने कभी ऐसे स्कूल के बारे में सुना है जिसमें आत्महत्या की ट्रेनिंग दी जाती है, अगर नहीं सुना है तो हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

जी हां, आपने सही सुना दुनिया में एक स्कूल ऐसा भी है जिसमें आत्महत्या की ट्रेनिंग दी जाती है। ये तो हम सब जानते है कि आत्महत्या करना एक जुर्म है जो किसी को नहीं करना चाहिए। लेकिन आज हम आपको जिस स्कूल के बारे में बताने जा रहे है वहां आत्महत्या की ट्रेनिंग दी जाती है। आइए हम आपको इस अनोखे स्कूल के बारे में बताते हैं,

ग्रेव क्लासरूम के नाम का ये स्कूल एक जापानी महिला ‘लियू तेजी’ द्वारा खोला गया है। बता दें कि जब लियू को उनके पति ने छोड़ दिया तो वे जीवन से बहुत परेशान हो गई थी और आत्महत्या करने जा रही थी, पर उस समय ही उन्होंने अपनी सोच बदली और इस स्कूल को बनाया। स्कूल में उन लोगों को ट्रेनिंग दी जाती है जो आत्महत्या करना चाहते हैं, उन लोगों को आत्महत्या तथा कब्र के अंदर का अहसास कराया जाता है और उनके अंदर जीवन के प्रति प्रेम पैदा किया जाता हैं। लियू के इस स्कूल ने अब तक कई सौ लोगों को आत्महत्या करने से बचा लिया है।

No more articles