10 साल की लड़की को ब्रिटेन में सेक्स गुलाम बना कर रखा था, रोज़ उसके साथ करता था सेक्स , ब्रिटेन में एक मासूम की आबरू का सौदा करने वाले बुजुर्ग दंपती का मामला सामने आया है। पाकिस्तानी मूल के ब्रिटेन व्यापारी इलियास अशर और उसकी पत्‍‌नी तलत पर 10 साल की मासूम को सेक्स गुलाम बनाने और मानव तस्करी के आरोप में सजा सुनाई गई है। लड़की ने बताया कि अशर और उनकी पत्नी तलत उसे वर्ष 2000 में धोखे से ब्रटेन लेकर आए थे।

अभियोजन पक्ष के वकील ने कोर्ट में बताया कि लड़की का शारीरिक, सेक्शुअल और आर्थिक रूप से शोषण किया गया है। लड़की काफी डरी और सहमी हुई है बुजुर्ग दंपती की फोटो दिखाने पर लड़की ने बताया कि ये बूढा मुझसे घर के सारे काम करवाता था, तहखाने में कैद करके रखता था और जबरदस्ती उसके साथ यौन संबंध बनाता था। लड़की अब 20 साल की हो चुकी है और उसके पांच भाई-बहन पाकिस्तान में रहते हैं जहां उसे भेजने की तैयारी की जा रही है।

खबर है कि अशर दंपती लड़की को पाकिस्तान से मैनचैस्टर अपने घर लाए थे। लड़की से शुरुआत में घर के घरेलू काम करवाए जाते थे। धीरे-धीरे समय व्यतीत होता गया और दंपती ने मासूम को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। मामला तब प्रकाश में आया जब पुलिस एक मामले में दंपती के घर पुछताछ के लिए गई थी तभी वहां पुलिस को घर के तहखाने में मासूम कैद मिली। छह महीने तक चले ट्रायल के बाद अशर और उसकी पत्‍‌नी को जेल भेज दिया गया है। 84 वर्षीय अशर पर लड़की के साथ 49 बार बलात्कार करने का आरोप है। परंतु कोर्ट में अशर पर रेप के कुल 13 आरोप ही सिद्ध हुए हैं। अशर की पत्‍‌नी तलत को मानव तस्करी के अलावा अन्य दो मामलों में दोषी पाया गया है।

 

No more articles