माना जाता है कि स्त्री-पुरुष के बीच सेक्स संबंध सात साल तक ही चलते हैं और लगता था कि ये तो बहुत कम समय है आप को बता दे कि नये सर्वे के नतीजों पर नज़र डालें तो लगेगा सात साल तो बहुत हैं।

husband 1

म्यूनिख़ की लुडविग सैक्ज़िमिलान यूनिवर्सिटी ने 25 से 41 साल के बीच के 3000 लोगों से उनकी सेक्स लाइफ़ के बारे में पूछा। उनके जवाब से पता चला कि सेक्स लाइफ़ सिर्फ एक साल तक ही चलती है और उसके बाद धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे में दिलचस्पी खोने लगते हैं।
सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि बच्चों की संख्या या उनकी उम्र से सेक्स से मिलने वाली संतुष्टि पर कोई फ़र्क नहीं पड़ता। वही सर्वे से पता चला है, कम सेक्स की एक बड़ी वजह लड़ाई है।

husband 2

कुछ बातें जिनका सीधा संबंध है आपकी सेक्स लाइफ़ से

1- एक ही समय में दोनों की सेक्स की चाह नहीं होती

एक ही घर में रह रहे महिला और पुरुष की सेक्स करने की इच्छा ज़रुरी नही कि एक ही समय पर हो। पुरुष जहां सुबह सेक्स करना पसंद करते हैं वहीं महिला रात को। एक स्टडी से पता चला है कि 80 फ़ीसद दंपत्तियों को अलग अलग समय पर सेक्स की इच्छा होती है।

2- ज़रुरी नहीं उत्तेजित सेक्स से संबंधों का टूटना

भले ही आपका मूड सेक्स करने का न हो लेकिन अगर आपको लगता है कि ये संबंधों के लिये फ़ायदेमंद है तो आप सेक्स ज़रुर करें और आनंद उठाएं।

3-जिन महिलाओं के बहुत से पुरुष दोस्त होते हैं वे ज़्यादा सेक्स करती हैं

जी हां ये सच है एक सर्वे के अनुसार अगर किसी महिला के बहुत से पुरुष दोस्त हैं तो उनका पति या पार्टनर उनसे ज़्यादा सेक्स करने की कोशिश करता है।

No more articles