आठ साल की निया माया रीज़ द्वारा पेरेंटिंग पर एक किताब लिखी है। जिसका नाम है ‘How To Deal With and Care For Your Annoying Little Brother’ (एक गुस्सैल छोटे भाई को कैसे संभाले)। निया माया रीज़ के ये किताब अमेज़न पर बेस्टसेलर बन गई है और लोग इस किताब को बेहद पसंद भी कर रहे हैं।

अमेरिका के अलाबामा में रहने वाली निया माया का एक पांच साल का भाई रोनाल्ड माइकल है। माया को स्कूल में एक असाइनमेंट मिला जिसमें उसे कहा गया कि वह किसी ऐसे विषय पर कुछ लिखकर लाएं जिसमें उनको महारत हासिल है। निया ने इसके लिए अपने भाई को चुना जिसको संभालने में वह एक्सपर्ट है। निया ने लिखा कि वह एक गुस्सैल और बिगड़ैल छोटे भाई की एक बहुत अच्छी बड़ी बहन है।

इसी के बाद निया की मां को लगा कि क्यों न गर्मियों में भी इसी असाइनमेंट पर काम किया जाए। बस फिर क्या था, निया ने भाई को संभालने से जुड़े अपने अनुभव को शब्दों में ढाला जिसने एक किताब का आकार ले लिया। निया ने इसमें बच्चों को संभालने को लेकर कुछ ऐसी साधारण और सरल तरीके शेयर किए हैं जो बड़ों के लिए भी काफी काम के साबित हो रहे हैं। शायद यही कारण है कि पिछले नवंबर से अमेज़न पर निया की यह किताब बेस्ट सेलर बनी हुई है।

No more articles