इन 9 देशों में होते हैं सबसे अधिक बलात्कार। हमारे देश में किसी लड़कियों व महिला के साथ रेप जैसे घिनौने अपराध होना तो एक आम बात सी हो गई है। देश में इन जैसे अपराध के लिए सख्त कानून होने के बावजूद भी अभी भी कई देशों में बलात्कार जैसी घटनाएं बहुत ज्यादा होती हैं। कई सर्वे से पता चलता है कि बाहर वालों से ज्यादा जान-पहचान या घरवाले ही इस घटना को ज्यादा अंजाम देते है।

amerika

लेकिन आप को बता दे कि ऐसी घटनाएं सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि कई देशों में होती है। तो आइए ऐसे में हम आपको बताते है कुछ ऐसे देशो के बारे में जहां पर बलात्कार सबसे ज्यादा होते है।

दक्षिण अफ्रीका – इस देश को रेप कैपिटल कहा जाता है, 2012 में यहां 65000 केस दर्ज किए गए थे। इस देश में छोटी बच्चियों के साथ रेप सबसे ज्यादा होता है। इस देश के कानून में बलात्कार साबित हो जाने पर सिर्फ दो साल की जेल दी जाती है।

भारत – भारत में बाहरी देश की फीमेल आने से घबराती हैं क्योंकि उनके दिमाग में है कि यहां रेप हो जाता है। हर साल यहां हजारों की तादाद में शिकायत दर्ज होती है कि उनके साथ बलात्कार हुआ है। एक सर्वे के मुताबिक, इस देश में हर 22 मिनट में एक बलात्कार होता है।

jarmani

जर्मनी – एक आकड़े के मुताबिक आप को यह जानकर बड़ी हैरानी होगी कि जर्मनी में हर साल 2,40,000 औरतें सिर्फ इसलिए मर जाती हैं क्योंकि उनके साथ बलात्कार हुआ होता है।

अमेरिका – इस देश को दुनिया का सबसे सुपर पावर माना जाता है लेकिन आप को यह भी बता दे कि यहां बलात्कार बहुत ज्यादा होता है। 99 प्रतिशत बलात्कारी पुरूष होते हैं और शिकार लोगों में 91 प्रतिशत महिलाएं और 9 प्रतिशत पुरूष होते हैं।

स्वीडन – स्वीडन में हर चौथी महिला बलात्कार या यौन शोषण का शिकार होती है। वहां महिलाओं के साथ बलात्‍कार होना एक गंभीर समस्या है।

कनाडा – कनाडा में हर साल बड़ी तादात में बलात्कार होता है लेकिन सिर्फ 6 प्रतिशत मामले ही पुलिस तक पहुंचते हैं। इनमें से घरों में ही 80 प्रतिशत मामले अंजाम दिए जाते हैं।

swiden

डेनमार्क – डेनमार्क एक छोटा सा देश है जहां हर साल लगभग 500 महिलाओं के साथ बलात्कार होता है। यहां कामकाजी स्थलों पर भी यौन शोषण के काफी मामले देखने को मिलते हैं।

आस्ट्रेलिया- आस्ट्रेलिया एक पर्यटन देश है जहां साल भर दूर देश से लोग आते हैं। लेकिन वहां की ही महिलाएं सुरक्षित नहीं है। वहां यौन शोषण और बलात्कार के मामले बहुत ज्यादा सुर्खियों में आते हैं।

फ्रांस – 1980 तक बलात्कार को फ्रांस में अपराध नहीं माना जाता था। उसके बाद महिला कानून के तहत इसे शामिल किया गया और रेप को अपराध माना गया। यहां हर साल लगभग 75,000 बलात्कार होते हैं जिनमें से सिर्फ 10 प्रतिशत महिलाएं ही केस को दर्ज करवाती हैं।

No more articles