सर्वे में पुरुषों ने माना, जिस दिन लगातार 4 घंटे सेक्स करने को मिलेगा वो होगा आदर्श दिन , पुरुषों के लिए ‘आदर्श दिन’ वह है जब उन्‍हें दिन में चार घंटे से ज्यादा सेक्‍स और प्‍यार करने के लिए मिले। यही नहीं अपने ‘आदर्श दिन’ पुरुष सिर्फ साढ़े तीन घंटे काम करना पसंद करते हैं। हाल ही एक डियोड्रेंट कंपनी की ओर से करवाए गए सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, अगर पुरुषों को अपना आइडियल डे प्‍लान करने के लिए कहा जाए तो वे 3 घंटे और 22 मिनट दोस्‍तों और परिवार के लोगों के साथ भी बिताना पसंद करेंगे।

अपनी जीवनशैली को लेकर 34 साल तक के युवाओं में निराशा देखने को मिली है। सर्वे में शामिल 51 फीसदी युवाओं ने माना कि उनका जीवन बहुत व्‍य‍स्‍त है और वे बहुत से अनुभवों से दूर रहे हैं। उन्‍हें लगता है कि उन्‍होंने जीवन को खुशमिजाज अंदाज में नहीं जिया है।

आम तौर पर माना जाता है कि सोशल नेटवर्क के चलन के कारण लोगों में दोस्‍ती करने और निभाने का भाव बढ़ा है, लेकिन रिपोर्ट में 70 फीसदी लोगों का कहना है कि अगर उन्‍हें और ज्‍यादा एक्टिविटी करने का मौका मिलता है तो वे अपने दोस्‍तों की संख्‍या और उनके साथ बिताए जाने वाले समय में कमी करना चाहेंगे। इनमें 38 फीसदी ने कहा कि वह वर्कआउट के लिए दोस्‍तों से कन्‍नी काटना चाहेंगे।

सर्वे करवाने वाली कंपनी के ब्रांड मैनेजर पॉल ओ’कॉनर कहते हैं, ‘यह सर्वे साफ करता है आज के युवा मौजूदा दौर के बोझ तले दबे हुए हैं और वे खुद के लिए समय निकालना चाहते हैं। वे हमेशा ऐसी नई तकनीक की खोज में रहते हैं जो उन्‍हें उनके मनचाहे काम करने में मदद करे।’

सर्वे रिपोर्ट में पुरुषों ने कहा कि वे अपने आइडियल दिन 4 घंटे 19 मिनट सेक्‍स और प्‍यार करने के लिए बिताना चाहेंगे। जबकि सिर्फ 3 घंटे 36 मिनट काम करना पसंद करेंगे। पुरुष सबसे कम समय सजने-संवरने और तैयार होने के लिए देना चाहते हैं। वे इसके लिए सिर्फ 29 मिनट खर्च करना चाहेंगे, जबकि खान-पान के लिए वे दिन भर में 38 मिनट का समय देना चाहते हैं।

रिपोर्ट में 64 फीसदी पुरुषों ने स्‍वीकार किया कि वे टॉयलेट में स्‍मार्टफोन और टैबलेट का इस्‍तेमाल करते हैं। दूसरी ओर 26 फीसदी पुरुषों का कहना है कि वे अपने पार्टनर के साथ अंतरंग क्षणों में भी आगे दिन-भर क्‍या करना है, इस बारे में मन ही मन सूची बना रहे होते हैं।

No more articles