मोबाइल से गाना सुन रही थी महिला, हे़डफोन में हुआ धमाका और फिर… , अधिकारियों ने विमानों में बैटरी संचालित उपकरणों के खतरों के बारे में चेतावनी देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के दौरान एक महिला के हेडफोन में आग लग गई। हादसे में महिला का चेहरा और हाथ जल गए हैं।

फ्लाइट अटैंडेंट्स महिला की मदद के लिए पहुंच गए और उन्होंने हेडफोन पर पानी डाल दिया। मगर, तब तक बैटरी और इसके कवर दोनों पिघलकर फर्श में चिपक गए। महिला का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है। मगर, उसकी जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें दिख रहा है कि महिला के हाथों और गर्दन पर फफोले पड़ गए और उसका चेहरा काला हो गया।

विमान में सवार अन्य यात्रियों को पिघले प्लास्टिक, जले हुए इलेक्ट्रॉनिक्स और बालों के जलने की गंध के साथ सफर को पूरा करना पड़ा। परिवहन सुरक्षा ब्यूरो ने उस एयरलाइन का नाम उजागर नहीं किया है। मगर, यह कहा है कि डिवाइस में लिथियम आयन बैटरी में आग लग गई। गौरतलब है कि इससे पहले सैमसंग गैलेक्सी 7 फोन के विमान में धमाके और आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

महिला 19 फरवरी को बीजिंग से मेलबर्न तक की उड़ान पर सवार थी। वह अपने बैटरी से चलने वाले हेडफोन पर पर संगीत सुन रही थी। तभी जोर से विस्फोट की आवाज आई। ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो (एटीएसबी) इस घटना की जांच कर रहा है। इस दौरान महिला ने कहा कि जैसे ही मैं पीछे की ओर घूमी, मेरे चेहरे पर तेज जलन महसूस हुई।

मैंने अपने चेहरा को हाथों से ढंक लिया, जिसके बाद हेडफोन मेरे गले में गिर गया। मैं लगातार जलन महसूस कर रही थी, इसलिए मैंने हेडफोन को पकड़ लिया और उन्हें फर्श पर फेंक दिया। उनमें स्पार्किंग (चिंगारी निकल रही थी) हो रही थी और थोड़ी आग भी लग गई थी।

No more articles