क्या आप सोच सकते है अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप को आप ट्रक चलाते हुए देख पाएंगे? हमें मालूम है, आपका जवाब ना ही होगा। लेकिन ऐसा हुआ है। इंटरनेट की दुनिया में ट्रंप की ट्रक चलाते हुए तस्वीरे तेजी से वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में वह न सिर्फ ट्रक की ड्राइविंग सीट पर बैठे हैं साथ ही तरह-तरह के चेहरे बनाते दिख रहे है। इस सब में खास बात यह है कि ये सब उन्होंने अपने आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस में किया।

दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप गुरुवार को अपने हेल्थकेयर सुधार बिल पर समर्थन जुटाने की कवायद के दौरान दोपहर को ट्रक ड्राइवरों और ट्रक कारोबार के प्रतिनिधियों से भी मिले। बैठक के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ मिनट व्हाइट हाउस के बाहर पार्क किए गए एक बड़े-से ट्रैक्टर-ट्रेलर के ड्राइविंग केबिन में बिताए।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बिल्कुल ट्रक ड्राइवरों की ही तरह जोशीले अंदाज़ में ज़ोर-ज़ोर से हॉर्न भी बजाया, ट्रक को चलाने का अभिनय भी किया, और तरह-तरह के चेहरे भी बनाए। बस फिर क्या था, इन पलों की कुछ तस्वीरें समाचार एजेंसियों ने जारी कर दीं। जिसके कुछ देर बाद ही ये तस्वीरें इंटरनेट की दुनिया में छा गई, और माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर #TrumpTruck ट्रेंड होने लगा।

व्हाइट हाउस के कैबिनेट रूम में ट्रकर समुदाय के अपने मुलाकातियों से बातचीत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘अमेरिका को कोई भी उतना नहीं जानता, जितना ट्रक चलाने वाले जानते हैं। आप लोग अमेरिका के चप्पे-चप्पे को रोज़ देखते हैं। आपने हर पहाड़ी, हर घाटी, और सड़क का हर वह गढ़ा देखा है, जिसे भरा जाना है।’

No more articles