डोनाल्ड ट्रंप फिदा हो गए एक महिला पत्रकार पर, वीडियो हुआ वायरल , पत्रकारों के साथ अच्छे तरीके से पेश न आने के लिए चर्चा में रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक महिला पत्रकार के साथ ऐसा व्यवहार किया, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में बैठे ट्रंप विदेशी महिला रिपोर्टर की मुस्कान पर फिदा हो गए। यही नहीं, उस देश के प्रधानमंत्री को भी उन्होंने फोन पर कह डाला कि ‘शर्तिया ये आपसे अच्छे से पेश आती होंगी!’

मालूम हो, 38 वर्षीय वराडकर ने जून माह के पहले हफ्ते में आयरलैंड के प्रधानमंत्री का पद संभाला है। वह देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री हैं। भारतीय शरणार्थी के बेटे हैं और देश के पहले गे प्रधानमंत्री हैं। लिओ के पिता अशोक वराडकर मुंबई में डॉक्टर थे और 1960 में आयरलैंड जाकर बस गए थे। उनका परिवार मूल रूप से गुजरात के वरद गांव का रहने वाला था। मुंबई में उनकी चचेरी बहन और डांसर शुभदा वराडकर रहती हैं।

वाकया 27 जून का है। डोनाल्ड ट्रंप ने लियो वराडकर को आयरलैंड का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई देने के लिए फोन किया था। कुछ पत्रकारों को ट्रंप और वराडकर के इस फोन वार्ता को कवर करने बुलाया गया था। ट्रंप ने वराडकर से कहा, ‘आयरिश प्रेस से जुड़े बहुत से लोग हमारी बातचीत कवर करने आए हैं।’ तभी उनकी नजर वहां खड़ी आयरिश पत्रकार कैट्रिओना पेरी पर पड़ी। इसके बाद ट्रंप ने पेरी को अपनी डेस्क के पास बुलाते हुए पूछा, ‘आप कहां से हो। आप यहां आइए। यहां आइए।’जब पेरी उनके पास पहुंचीं और बताया कि वह आरटीई न्यूज की अमेरिकी ब्यूरो चीफ हैं तो उन्होंने फोन पर दूसरी ओर मौजूद वराडकर से कहा, ‘इनकी मुस्कुराहट अच्छी है। मैं शर्त लगा सकता हूं कि यह आपसे अच्छे से पेश आती होंगी।’ ट्रंप की इस बात पर पेरी समेत अन्य मीडियाकर्मी मुस्कुराए।

पेरी ने बाद में कहा कि उन्हें तो व्हाइट हाउस में प्रवेश की ही उम्मीद नहीं थी कि उन्हें वराडकर को ट्रंप द्वारा किए जाने वाले फोन को कवर करने का मौका मिलेगा। उन्होंने इस वाकये को विचित्र पल करार दिया और इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया।

No more articles