अपने बच्चे के साथ साथ अपने पिता को भी अपना दूध पिलाती है ये महिला, जानिए क्यों? ब्रिस्टल में रहने वाली 27 वर्षीया जॉर्जिया ब्राउन अपने बेटे को स्तनपान कराती हैं और अपने दूध को विल्टशायर में रहने वाले माता-पिता के घर भी भेजती हैं। जॉर्जिया के 67 वर्षीय पिता टिम ब्राउन कोलोन और लिवर के कैंसर से पीड़ित हैं और वे अपने शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए अपनी बेटी के दूध को सामान्य दूध में मिलाकर पी जाते हैं।

उसने इस संबंध में अपनी माँ कैरोल, पिता और भाई बहनों से बात की, जिन्होंने उसकी इस बात पर मुहर लगा दी। जब जॉर्जिया बेटा मोंटी एक माह का था तब से उसने अपने बेटे के साथ अपने पिता को भी पीने के लिए अपना दूध उपलब्ध कराया। डॉक्टरों का कहना है कि टिम के कैंसर में सुधार हुआ है, लेकिन वे इस बात को लेकर निश्चित नहीं हैं कि यह सुधार स्तनों के दूध से हुआ है या दूसरे परंपरागत इलाज से।

एक महीने तक दूध पीने के बाद टिम की हालत में सुधार आया है, जबकि वे जुलाई 2007 से कैंसर का इलाज कराते रहे हैं। जॉर्जिया को यह विचार तब आया जब उसने टीवी पर एक डॉक्यूमेंट्री देखी जिसमें बताया गया था कि शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए स्तनों का दूध सबसे ज्यादा कारगर होता है। उन्होंने देखा कि एक अमेरिकी पुरुष प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित था और वह इसके इलाज के लिए मिल्क बैंक से स्तनों का दूध लेता था। मिल्कशेक के साथ मिलाकर पीने के बाद उसके ट्यूमर में कमी होती गई। इस उपाय को जॉर्जिया ने भी अपनाने की सोची।

No more articles