नई नई गर्लफ्रैंड बनाई है तो उसे पकाओ मत, जानिए रिलेशनशिप के अचूक फंडे , हर जगह हाथों में हाथ डालकर चलना, पब्लिक प्लेस पर प्यार का इजहार करना, अपने अलावा पूरी दुनिया को भुला देना। नए-नए रिश्ते में बंधने वाले कपल्स अक्सर इस तरह की चीजें करते हैं जो दूसरों के लिए कष्टकारी और खीझ दिलाने वाला साबित हो सकता है।

आप इसे प्यार का घमंड कहें या कुछ और लेकिन जब दो लोग किसी नए रिश्ते में बंधते हैं तो अक्सर वे दूसरों को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं। उन्हें अचानक ऐसा लगने लगता है कि वे जीवन के ऐसे रहस्यपूर्ण मुकाम पर पहुंच गए जिसके बारे में समझना दूसरों के लिए संभव नहीं है।

कुछ लोगों को इस बात का ऐहसास नहीं होता कि दुनिया के सभी लोग उनके पार्टनर से आसक्त नहीं है और ऐसे लोग अक्सर दूसरों को अपने पार्टनर के बारे में बातें बता बताकर पका देते हैं।

सोशल मीडिया के इस जमाने में जैसे ही किसी शख्स का रिलेशनशिप स्टेटस सिंगल से इन लव होता है, तो इनमें से कई प्रेमी जोड़े ऐसे हैं जो तस्वीरें पोस्ट करने की गतिविधि शुरू कर देते हैं। थोड़ी-थोड़ी देर में अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ सोशल मीडिया पर सेल्फी डालना, साथ-साथ कहां घूमने गए ये बताना… अपने प्यार का इजहार करने में कुछ गलत नहीं है लेकिन आपकी जरूरत से ज्यादा उत्सुकता दूसरों को परेशान कर सकती है।

अगर आप किसी नए रिश्ते में बंधे हैं तो जाहिर सी बात है आप उस इंसान के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना चाहेंगे। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं होना चाहिए कि अपने प्रेमी या प्रेमिका को वक्त देने के लिए दोस्तों को भूल जाएं। आपके लाइफ में हर किसी की बराबर अहमियत होनी चाहिए।

पहले-पहले प्यार में अक्सर लोग अजीबोगरीब चीजें करते हैं। उदाहरण के लिए- मैचिंग कलर के कपड़े पहनना। इसलिए अगली बार अगर आप किसी प्रेमी जोड़े को एक जैसे रंग के कपड़े पहने देखें तो उन्हें दोषी न ठहराएं। ये सब तो वे प्यार के लिए कर रहे हैं ना…

No more articles