इंटरनेट पर आजकल फेक फ्रेंड बनाने का चलन काफी trend में हैं और यही वजह है की कई युवा लड़के इस चक्कर में पडकर अपना सब कुछ खो बैठतें हैं। इन तस्वीरों को देखकर कोई भी ये कह नहीं सकता की कौन-सी तस्वीर असली हैं और कौन-सी नकली।

चीन की एक यूजर ‘Kanahoooo’ अपनी कुछ ऐसी ही पोस्ट के जरिए लोगों में लोकप्रिय बनी हुई है। उसकी लोकप्रियता का आलम ये है कि लोग उसे ‘फोटोशॉप हॉली’ के नाम से पुकारते हैं।

ये कुछ ऐसी ही तस्वीरें हैं, जो फोटोशॉप तस्वीरों का भांडा फोड़ती हुई दिखाई देती हैं 430,000 फॉलोवर्स वाली ये यूजर एक फोटोशॉप एडिटर हैं, जो सोशल मीडिया के लिए लोगों की तस्वीरों को फोटोशॉप करती हैं। इन तस्वीरों को देखकर आपका भी natural beauty से विश्वास हट जाएगा। इन तस्वीरों से साफ पता चल रहा है कि किसी को भी बूढ़ा दिखाया जा सकता है। साथ ही एक बूढ़ा व्यक्ति खूबसूरत और जवान दिख सकता है।

सोशल मीडिया की हर तस्वीर जैसी दिखती है, वैसी होती नहीं है। ऐसी ही तस्वीरों को देख लोग आकर्षित हो जाते हैं। बातचीत बढ़ाते हैं और फिर रिलेशन आगे बढ़ाते हैं। असल में ये तस्वीरें सिर्फ एक भ्रम हैं, इनका असलियत से कोई वास्ता नहीं। फोटोग्राफर ने इन तस्वीरों के जरिए सच्चाई बयां करने की कोशिश की है।

तो अगर आप भी सोशल मीडिया पर दोस्त बनाने के शौकिन हैं तो जरा संभल जाएं क्योंकि ऐसा करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता हैं।

No more articles