ब्रिटेन की ये ट्रांसजेंडर बनना चाहती है मां, साथ बाप भी , ब्रिटेन की इस ट्रांसजेंडर की ख्वाहिश सुनकर न जाने आप कैसी प्रतिक्रिया दें. हो सकता है कि यह आपको अजीब लगे या फिर आप इस बारे में जानकर इमोशनल भी हो सकते हैं. फे परधाम नाम की यह ट्रांसजेंडर मॉडल ब्रिटेन की ऐसी पहली शख्स बनना चाहती है जो अपने बच्चे के लिए मां और बाप दोनों ही हो. फे। जिनका जन्म केविन मैककैमले के तौर पर हुआ था। को फिलहाल एक सरोगेट मदर की तलाश है जो उनके बच्चे को जन्म दे सके. इसके लिए वह अच्छी-खासी रकम भी खर्च करने को तैयार हैं.

फे कहती हैं कि यह सफर बहुत दर्दभरा रहा लेकिन अब वह बहुत खुश हैं. हाल ही में हुई एक ट्रांसजेंडर मॉडल प्रतियोगिता में वह तीसरे स्थान पर रहीं थीं. वैसे फे सिंगल नहीं हैं और जल्दी ही वह अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ शादी के सूत्र में भी बंधने वाली हैं. ये लड़का कोई और नहीं बल्कि उनके बचपन का बेस्ट फ्रेंड है. उस वक्त का दोस्त जब वह खुद लड़का हुआ करती थीं. फे चाहती हैं कि वह एक बच्चे की बॉयोलाजिकल फादर और अडॉप्टिव मां बनें. वह खुद बच्चे को जन्म नहीं दे सकती हैं इसलिए उन्होंने सरोगेट मदर ढूंढने के लिए 100।000 पाउंड का एक कैंपेन भी लॉन्च किया है.

27 वर्षीय फे ने केविन रहते हुए ही (सेक्स चेंज करवाने से पहले) अपने शुक्राणुओं को सुरक्षित करवा लिया था. 16 साल की उम्र में उन्होंने पुरुष केविन से महिला फे बनने का फैसला किया. फे एक ट्रांसजेंडर मॉडल हैं और अब उनकी ख्वाहिश है कि वह एक बच्चे की मां और पिता दोनों बनें. फे बताती हैं कि पहले वह सिर्फ एक महिला बनना चाहती थीं लेकिन अब उनकी ख्वाहिश मां बनने की भी है. उन्होंने बताया कि जेंडर चेंज करवाना उनके लिए बहुत ही खर्चीला और जोखिमभरा फैसला था. जेंडर चेंज करने के बाद उन्हें लोगों के ताने भी सुनने पड़े.

 

No more articles