इस दुनिया में बहुत कुछ ऐसा हैं जिसे हम देख कर चौंक जाते हैं। कुछ ऐसी औरते हैं, जो अलग तरह की हैं, इनकी हरकते भी अलग तरह की हैं। बेशीन, जिन्हें मायरा हिल्स के नाम से भी जाना जाता है। 27 साल की इस जर्मन अडल्ट मॉडल का दावा है कि उनके ब्रेस्ट सबसे बड़े हैं। उनके एक ब्रेस्ट का वजन 36 पाउंड (लगभग 16 किलो) और ब्रा साइज 32-Z है। जाहिर है कि ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए उन्होंने इम्प्लान्ट का सहारा लिया है। उनको अपने ब्रेस्ट के लिए मिलने वाली अटेंशन बहुत भाती है, बस उन्हें अपनी फिटिंग के कपड़े ढूंढ़ने में दिक्कत होती है।

कैथी जंग ने सबसे पतली कमर के लिए लगातार 12 सालों तक कॉरसेट को अपने शरीर से अलग ही नहीं किया। इससे उनकी कमर का साइज 15 इंच हो गया। क्वीन ऑफ हार्ट्स के नाम से मशहूर कैथी सबसे पतली कमर की वर्ल्ड रेकॉर्ड होल्डर हैं।एरिका एरविन उर्फ ऐमजन ईव दुनिया की सबसे लंबी ट्रांसजेंडर मॉडल्स में से एक हैं। 36 वर्षीय ईव 6 फुट 8 इंच लंबी हैं। ईव की लाइफ में एक टफ स्टेज तब आई थी, जब फिटनेस कॉन्शस ईव साइज जीरो के चक्कर में मरते-मरते बची थीं, लेकिन इस घटना से उन्हें सबक मिला और आज एरिका पर्सनल ट्रेनर हैं और बॉडी इमेज संवारने में दूसरों की मदद करती हैं। आपने उनको अमेरिकन हॉरर स्टोरी ‘फ्रीक शो’ में भी देखा होगा।

जूलिया ग्नूसे की जिंदगी आम लोगों की तरह ही थी, जब तक कि 35 साल की उम्र में वह पॉरफीरिया नामक बीमारी से पीड़ित नहीं हो गईं। इस बीमारी में सूरज की रोशनी से त्वचा पर छाले पड़ जाते हैं। फिर ये छाले उम्र भर के लिए निशान छोड़ जाते हैं। अपनी दोस्त की सलाह पर इन निशानों को छिपाने के लिए जूलिया ने टैटू का सहारा लिया, और आज हालत यह है कि उनकी 95 प्रतिशत बॉडी टैटू से कवर्ड है, और इस वजह से उन्होंने वर्ल्ड रेकॉर्ड भी कायम कर लिया है। ऐसे अनेक अजोबों -गजीब महिलाएं हमे देखने मिल सकती हैं।

No more articles