अक्सर आप ने देखा होगा कि जब हम कोई पुरानी चीज खरीदते है तो उस में कोई न कोई कमी जरुर होती है, उस को खरीदने के बाद हमारा खर्च बढ़ जाता है, लेकिन क्या आप ने कभी ऐसा सुना है कि कोई पुरानी चीज खरीदने पर आप लखपती बन सकते हैं। कभी-कभी हमें वो चीज मिल जाती है, जिसकी हमें उम्मीद नही हो सकती। कभी किसी को इतना मिल जाता है जिसके बारे में कभी सोचा ही नहीं हो।

कुछ ऐसा ही यूरोप में एक कपल के साथ हुआ है। इस कपल ने मात्र 500 रुपए में एक गंदी पुरानी कुर्सी खरीदी थी। लेकिन कपल की खुशी का उस समय ठिकाना नहीं रहा जब उन्हें कुर्सी के अंदर से पांच लाख रुपए के मूल्य की हीरे की ज्वैलरी मिली।
आप को बता दे कि स्कॉटलैंड के साउथ लंकाशायर में रहने वाले इस दंपति ने करीब 10 साल पहले नीलामी में महज 500 रुपए में यह कुर्सी खरीदी थी। उस वक्त वह इसकी मरम्मत को अफोर्ड नहीं कर सकते थे और ऐसे में उन्होंने छह सालों तक इसे अटाले में रख दिया था।
और छह साल बाद इसकी मरम्मत कराने का फैसला किया, लेकिन हमें कोई उम्मीद नहीं थी कि इसके अंदर से हमें कुछ मिलेगा। उन्हें कुर्सी के अंदर से पांच लाख रुपए मूल्य की हीरे की ज्वैलरी मिली जिसे देखकर वो हैरान हो गए।

उन का कहना है कि निश्चित रूप से इन्हें पुराने मालिक ने कुर्सी के अंदर छिपाया होगा। एंगस को ये डायमंड ज्वैलरी उस वक्त मिलीं, जब वह कुर्सी को रेनोवेट कराने की तैयारी कर रहे थे।

No more articles