आमतौर पर आपने सुना होगा कि लोग मुर्गे की हत्या करके उसे खा जाते हैं। दावत में मुर्गा जान से जाता है। लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक मुर्गे ने एक ढाई साल के बच्चे की हत्या कर दी। हालांकि यह बात सुनकर हजम करना थोड़ा मुश्किल है कि भला कोई मुर्गा किसी इंसान की जान कैसे ले सकता है। लेकिन यह घटना सच में उत्तर प्रदेश में हुई है। हटना के बाद इलाके में इस हत्यारे मुर्गे को लेकर चर्चाएं हो रहीं हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उप्र के सहारनपुर के गांव खुशहालीपुर कलां में बुधवार दोपहर मुर्गे ने ढाई साल के बच्चे को मार डाला। गांव में रहने वाला महकार सिंह दिन में मजदूरी पर गया था। इसके पीछे घर में उसकी पत्नी ललिता व पांच साल का बेटा रोहन, ढाई साल का कालू व एक साल की बेटी दीपू थी।

दोपहर में खेलते-खेलते कालू मुर्गे पालने वाले पड़ोसी के आंगन में चला गया। कालू ने मुर्गे को पकड़ने की कोशिश की जिससे मुर्गा आक्रामक हो गया और उसने कालू के सिर पर चोंच से प्रहार कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया। सिर में लगी चोट के चलते कालू वहीं बेहोश हो गया। खून से लथपथ बच्चे को लेकर परिजन छुटमलपुर के निजी अस्पताल पहुंचे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

No more articles