नौकरी के लिए सबसे पहले रिज़्यूमे देकर आवेदन करना होता है। ये तो हम सभी जानते हैं। आपने भी नौकरी पाने के लिए कई बार रिज़्यूम बनाए भी होंगे।

आप अपने रिज़्यूम के बेहतर से बेहतर बनाने की कोशिश करते है। क्योंकि जॉब दिलाने में आपका रिज़्यूमे भी काफी हद तक आपकी मदद करता है। लेकिन क्या आपने कभी किसी को डेट करने के लिए रिज़्यूम बनाया है? अब आप सोच रहे है ये कैसे हो सकता है। लेकिन ये सच है। ये कहानी है Joey Adams की, जिसने प्रोपोज़ करने का एक अलग तरीका चुना।

दरअसल हुआ ये किएक हफ़्ते पहले, Adams को उसकी एक दोस्त ने फ़ेसबुक ग्रुप के एक पोस्ट पर टैग किया। जिसमें उस एक लड़की ने लिखा था, कि मुझे अपनी Roommate के लिए एक अच्छे लड़के की तालाश है, जो उसे डेट पर ले जाए, क्योंकि मेरी Roommate किताबी कीड़ा है और वो हमेशा किताबों से चिपकी रहती हैं।

बस फिर क्या था Adam ने इस मौके का बखूबी से फायदा उठाते हुए इस पोस्ट के कमेंट कर लिखा, ‘मैं इस ख़ास मौके का इंतज़ार कर रहा हूं।’ और अपनी फोटो के साथ ही अपना बेहद ही मजेदार रिज़्यूम बनाकर पोस्ट कर दिया।’

इस रिज़्यूम में Adam ने बता रखा था कि उसे क्या पसंद है और क्या नहीं। इसके साथ ही वो अपना दिन कैसे बिताता है। जब इस बारे में Adam से पूछा गया कि उन्हें ये Dating Resume बनाने का आइडिया कैसे सूझा, तो उसका जवाब जानकर आपको भी अपना पहला Proposal याद आ जाएगा।

जिसके जवाब में Adam ने बताया, ‘सेमेस्टर की शुरुआत में मैं MSU Cafeterias में था। वहां मैंने एक बहुत सुन्दर लड़की देखी, जिसे देखकर मेरे दिल में कुछ-कुछ होने लगा। हम दोनों की थोड़ी बहुत बातचीत शुरू हो गई। बड़ी हिम्मत करके मैंने उसे Propose कर दिया। जवाब में उसने मुझसे पूछा कि क्या मेरे पास Resume है ? मैनें कहा नहीं। मेरा जवाब सुनते ही उसने न कर दी और तभी मैंने Resume बना कर Date करने की ठान ली।’

No more articles