सेक्स डॉल के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन अब ऐसी डॉल मार्केट में आ गई है जिसे अगर आप घर लाएंगे तो अपनी बीवी को भूल जाएंगे। क्या हुआ यकीन नहीं हो रहा ना लेकिन ये सच है।

‘हार्मनी’ एक नई तरह की सेक्स डॉल है, जो चल सकती है और बातें भी कर सकती है। उसका सिर, पलकें और होंठ पूरी तरह से तैयार नहीं हैं और उसकी बातचीत भी सीमित है लेकिन वो नई रोबोटिक्स क्रांति का हिस्सा है जिसके दिखने में बिलकुल इंसानों की तरह है। इस रियल डॉल को बनाने वाले मैट मैकमुलेन ‘आर्ट एंड स्कल्पचर’ की पृष्ठभूमि से हैं। बातचीत करने वाली इस डॉल के बारे में मैकमलन का कहना है, “कई लोग इस रियल डॉल को इसलिए खरीद सकते हैं क्योंकि ये महसूस कराती है कि ये सेक्स खिलौने से ज्यादा यौन सक्षम है”।

इस सेक्स डॉल को घर लाएंगे तो असली बीवी भूल जाएंगे!

मैकमुलेन का दावा है कि ये उपभोक्ता से सीखती है, उस डॉल ‘हार्मनी’ से पूछा गया कि ईर्ष्या करने में कैसा महसूस होता है तो वो माफी मांगते हुए कहती है कि ‘उसे अपनी समझ में सुधार की जरूरत है’।

उपभोक्ता के पास डॉल के लिए कई व्यक्तित्व के विकल्प होते हैं जैसे मूडी, गुस्सैल और प्यार के विकल्प। मैकमलन ने हार्मनी के लिए ईर्ष्या का विकल्प चुना और वो कहती हैं, “उस लड़की को फेसबुक से हटाओ”

ये डॉल इस साल के आखिर तक खरीदने के लिए उपलब्ध होगी और इसके दो वर्जन होंगे। एक वर्जन होगा जिसमें ये चेहरों को पहचान सकेगी जिसकी कीमत 10 हजार डॉलर होगी और दूसरा सस्ता वर्जन 5 हजार डॉलर का होगा जिसमें ये चेहरे नहीं पहचान सकेगी।

No more articles