मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिला अस्पताल में एक नवजात बच्ची को चूहे ने काट लिया। इस मासूम पर अब रेबीज होने का खतरा मंडरा रहा है। इसी अस्पताल में दो दिन पहले एक महिला ने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया था।जानकारी के अनुसार, सुनीता नाम की प्रसूता ने हाल ही में एक बच्ची को जन्म दिया था। प्रसूति के बाद से मां और नवजात दोनों अस्पताल में भर्ती हैं। मंगलवार रात को मैटरनिटी वार्ड में सुनीता की बच्ची को चूहे ने काट लिया, जिसके बाद हड़कंप मच गया।

परिजन उसे तत्काल ड्यूटी डॉक्टर के पास लेकर गए. आरोप है कि ड्यूटी डॉक्टर ने उचित इलाज करने के बजाए बाजार से एक दवाई लाकर लगाने की सलाह दे दी। वहीं, मामला सामना आने के बाद एसएनसीयू में पदस्थ चिकित्सक डॉक्टर प्रियंका बंसल का कहना है कि नवजात बच्चों को चूहे द्वारा काटे जाने से उन्हें रेबीज का खतरा रहता है। ऐसे बच्चों को तुरंत वैक्सीनेशन की जरूरत होती है।

मैटरनिटी वार्ड में भर्ती प्रसूताओं का कहना है कि यहां चूहों की खासी भरमार है जो रात के समय तेजी से हमला बोलते हैं। ड्यूटी पर तैनात नर्स भी चूहों की वजह से परेशान है लेकिन उनके पास भी इससे निपटने के लिए कोई विकल्प मौजूद नहीं है।

No more articles