यह चमत्कारी कुआं कर देता है सांप के जहर को खत्म। सांप से किसे डर नही लगता और जब सांप सामने आ जाए तो डर के मारे मानों जान ही निकल जाती है। अक्सर सांप के कांटने पर पीडि़त इंसान दवाईयां लेता है या कोई घरेलु उपचार करता है लेकिन आज जिस जगह के बारे में हम आपको बता रहे है वहां पर सांप के काटने पर व्यक्ति को डॉक्टर के पास नही ले जाया जाता बल्कि कुएं का पानी पिलाया जाता है।

 

जी हां ठीक पढ़ा आपने। दरअसल मुजफ्फरनगर के बुढ़ीना खु्र्द गांव में एक ऐसा कुआं है, जिसका पानी पीने से जहरीले से जहरीले सांप का जहर खत्म हो जाता है। इस गांव में जब भी किसी को सांप काटता है तो उसे कुंए के पास ले जाते हैं और उसे कुंए का पानी पीलाया जाता है। इस गांव के आस-पास के लोगों को जब भी सांप या बिच्छू काटता है तो लोग इस कुएं का पानी पीते हैं।

 

लोग इस पानी को ईश्वर का आशीर्वाद मानते हैं। यहां के लोग सालों से इसी कुंए का पानी पीते आ रहे हैं। लोगों का मानना है कि इस कुंए के पानी में चमत्कारी शक्ति है जो उन्हे ठीक कर देती हैं। इस पानी को सिर्फ इस गांव के लोग ही नही बल्कि दूसरे गांव के लोग भी इस्तेमाल करते हैं और अपने साथ बोतल में भर कर साथ भी ले जाते हैं।

No more articles