ओडिशा के नौजवान ने बनाया एक किन्नर को अपना जीवन साथी, देखिए वीडियो , एक तरफ देश गणतंत्र दिवस मना रहा है तो दूसरी तरफ ओडीशा के भुवनेश्वर में एक नौजवान ने अपनी ज़िंदगी का एक ऐसा फैसला ले लिया है जिसके लिए समाज भी तैयार नहीं था।

ओडिशा का रहने वाला युवक 26 जनवरी को शादी कर रहा है वो भी किन्नर से। मेघना नाम के किन्नर को ये युवक अपना दिल दे बैठा और उसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। जाहिर है कि समाज इस रिश्ते के आड़े आया लेकिन कहते हैं ना कि जहां चाह वहां राह और आखिरकार समाज को भी झुकना पड़ा।

लड़के के परिवार वाले किसी भी तरह से इस शादी के लिए राज़ी नहीं थे। उन्होंने अपने बेटे की शादी के लिए अलग ही सपने बुन रखे थे लेकिन उनके बेटे को तो कुछ अलग करना था। कुछ ऐसा जो समाज के लिए एक मिसाल बन जाए। बेटे ने डरते डरते परिवार के सामने अपने दिल का हाल बयां किया तो मानों परिवार पर पहाड़ टूट पड़ा। उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनका अपना बेटा ऐसा करेगा। लेकिन बेटे ने तो तय कर लिया था कि उसे शादी करनी है तो बस मेघना से जो किन्नर थी।

आखिरकार परिवार राज़ी हुआ और दूल्हे की बहन भी अपनी होने वाली भाभी की मेंहदी की रस्म में शामिल हुई। दूसरी तरफ किन्नरों के समूह ने भी इस शादी के लिए अपनी सहमति दे दी। अब 26 जनवरी को दोनों एक दूसरे के हो जाएंगे।

No more articles