वैसे आपने बहुत से सेक्स पोजीशन देखे होगे लेकिन क्या आप जानते है कि कुछ सेक्स पोजीशन ऐसे होते है जिस से आप के पेनिस को चोट पहुंच सकती है। अगर नही जानते है तो अब आप जान लीजिए।

risky sex position 1

आप को बता दे कि साइंटिस्ट्स ने सबसे कॉमन सेक्स पोजीशंस में से एक को सबसे खतरनाक बताया है। साइंटिस्ट्स के मुताबिक, आधे से ज्यादा पीनाइल फ्रैक्चर्स के लिए वूमन ऑन टॉप पोजीशन जिम्मेदार है। ब्राजील के रिसर्चर्स ने तीन हॉस्पिटल्स में केसेज की स्टडी के बाद ये खुलासा किया है।

risky sex position 11

इस पोजीशन में महिलाएं अपने पूरे बॉडी वेट के साथ पेनिस को कंट्रोल करती हैं। अगर पेनेट्रेशन में जरा भी गड़बड़ी हुई तो मर्द कुछ नहीं कर पाते इसमें महिलाओं को तो दर्द नहीं होता लेकिन पेनिस को चोट पहुंच सकती है। डॉगी स्टाइल सेक्स भी 29 परसेंट फ्रैक्चर्स के लिए जिम्मेदार माना गया है।

risky sex position 111

रिसर्चर्स ने हॉस्पिटल में इलाज कराने आए 44 पुरुषों का अध्ययन किया। इनमें से 28 फ्रैक्चर्स हेट्रोसेक्सुअल सेक्स से हुए, 4 होमोसेक्सुअल से और 6 पेनिस मैनिपुलेशन से हालांकि बाकी 4 फ्रैक्चर्स का कारण डॉक्टर्स को भी समझ नहीं आया।

sex meaning 1

रिसर्च पेपर में लिखा है, कि “हमारी स्टडी के मुताबिक, वूमन ऑन टॉप पोजीशन के साथ सेक्सुअल इंटरकोर्स पीनाइल फ्रैक्चर्स के लिए सबसे रिस्की है। जब एक मर्द मूवमेंट को कंट्रोल करता है तो वो पेनेट्रेशन के दौरान पेनिस में दर्द को रोकने की स्थिति में होता है।”

No more articles