टोयोटा ने शुक्रवार को भारत में लग्जरी ब्रांड लेक्सस लॉन्च किया। इसके तीन मॉडल बाजार में उतारे गए हैं। दिल्ली में इनकी की शोरूम कीमत 1 करोड़ रुपए तक है। टोयोटा ने लेक्सस ब्रांड के तहत जो मॉडल भारतीय बाजार में उतारे हैं, उनमें आरएक्स हाइब्रिड की कीमत 1.07 करोड़, आरएक्स स्पोर्ट हाइब्रिड की कीमत 1.09 करोड़ और ईएस 300 एच हाइब्रिड सेडान की कीमत 55.27 लाख रुपए है।

योशिहिरो सावा ने कहा कि भारत में लग्जरी कारों की मांग बढ़ रही है। भविष्य के लिए हमारी रणनीति इस मौके फायदा उठाने पर केंद्रित है। कंपनी लेक्सस ब्रांड की कारें चार डीलरशिप – दिल्ली, गुरूग्राम, मुंबई और बेंगलुरू से करेगी। टोयोटा ने टॉप एंड एसयूवी एलएक्स 450डी भी पेश की, लेकिन इसकी कीमत की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है। इसके अलावा पांचवीं पीढ़ी की लेक्सस एलएस भी पेश की गई। ये मॉडल अगले साल से बाजार में उपलब्ध होंगे।

लेक्सस ब्रांड भारतीय बाजार में लग्जरी कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए उतारा गया है। टोयोटा की नजर खास तौर पर वैसे ग्राहकों पर है जो अपग्रेड करना चाहते हैं। लेक्सस इंटरनेशनल के अध्यक्ष योशिहिरो सावा ने कहा, “टोयोटा की कैमरी हाइब्रिड कार पहले से भारत में है। कई ग्राहक अपग्रेड करना चाहते हैं। इस लिहाज से लेक्सस के भारतीय बाजार में प्रवेश के लिए यह सही मौका है। हम चाहते हैं कि ग्राहक अन्य ब्रांडों का रुख न करें।”

No more articles