टेलीकॉम सेक्टर में धमाल मचाने के बाद अब रिलायांस जियो डिजिटल टीवी की दुनिया में कदम रख सकता है। खबरों की माने तो जल्द ही रिलायंस जियो मुंबई, पुणे और चेन्नई जैसे शहरों में डीटीएच सर्विस ला सकता है।

इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा रहा है कि इंटरनेट पर एक यूजर ने रिलायंस जियो के सेटअप बॉक्स की फोटो डाली है और उसकी पैकेजिंग भी दिख रही है। फोटो देखने से लग रहा है कि इसे नई सर्विस के टेस्टिंग के तौर पर लिया गया है। इसके बाद ही अफवाहें उड़ने लगी कि रिलायंस जियो अपनी केबल टीवी सर्विस लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

हालांकी अभी तक कंपनी ने अभी तक किसी भी केयू बैंड के सेटेलाइट सर्विस प्रोवाइडर से कोई बात नहीं हुई है। केयू बैंड के सेटेलाइट से ही डीटीएच सर्विस दी जाती है। डीटीएच सर्विस देने के लिए केयू बैंड का सेटेलाइट होना जरूरी है। अब इंटरनेट पर आईं ताजा फोटो से लग रहा है कि कंपनी टीवी चैनल की सर्विस देने के लिए किसी दूसरे माध्यम पर काम कर रही है।

पिछले साल से ही खबरें आ रही हैं कि रिलायंस जियो अब डीटीएच (डायरेक्ट टू होम) सर्विस के जरिये टेलीविजन दर्शकों के बीच भी अपनी पैठ मजबूत करने की तैयारी कर रही है। रिलायंस जियो द्वारा जल्द ही डीटीएच सर्विस लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। जैसे रिलायंस जियो ने शुरुआत में अपने ग्राहकों को मुफ्त में सभी सुविधाएं यानी कॉलिंग, डाटा, रोमिंग, मैसेज दिए थे, उसी तरह डीटीएच की भी सेवाएं शुरूआत में मुफ्त रखी जा सकती हैं।

 

No more articles