गोल गप्पे के इस ठेले पर रुपए नहीं बल्कि चलता है पेटीएम। क्यों हो गए ना हैरान हो गए ना आप भी लेकिन ये सच है आपने मॉल, सिनेमाघरों, शॉपिग कॉम्पलेक्स आदि जगहों पर ‘पेटीएम’ से शॉपिंग करते हुए तो देखा होगा लेकिन क्या आपने किसी गोल-गप्पे के ठेले पर पेटीएम से पेमेंट की है? नहीं तो हो जाइए तैयार क्योंकि अब ठेलों पर भी होगी ऑनलाइन पेमेंट।

खुल्ले पैसों की झंझट अब खत्म। अब पटना में फुटपाथ पर रेड़ी लगाने वाले भी देने लगे हैं, अपने ग्राहकों को ‘पेटीएम’ की सुविधा। इस ठेले को 12वीं पास गरीब किसान का बेटा सत्यम चलाता है, जो अपनी कमाई के पैसों से आगे कॉलेज में नामांकन कराने की तैयारी कर रहा है।

स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल पटना में ठेले पर गोलगप्पे बेचने वाले की स्मार्टनेस चर्चा में है। वह अपने ग्राहकों से ‘पेटीएम’ के जरिए पेमेंट की सुविधा देता है। पटना के प्रतिष्ठित मगध महिला कॉलेज की छात्राएं हो या फिर उस ओर से जाने वाले कोई अन्य लोग सभी इस ठेले वाले के फैन हैं। गर्मी हो या ठंड सभी दिन महिला कॉलेज के गेट पर गोलगप्पा बेचने वाले का एक ठेला लगा रहता है और ठेले पर लगा है एक बोर्ड, उस बोर्ड को देख और यह बोर्ड ठेले पर आने वाले ग्राहकों के लिए है जो उनके लिए पेटीएम की सुविधा की जानकारी देता है।

1 2
No more articles