नई दिल्ली।  बड़ी बड़ी बाते करने वाले केजरीवाल अपनी ही चाल में फंसे गए हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम “मन की बात” से प्रभावित होकर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज सुबह 11 बजे ‘‘टॉक टु एके’’ कार्यक्रम की शुरुआत तो कर दी लेकिन बेचारे जनता के सवालो के बीच फंस गए। इस कार्यक्रम में उनसे फोन, एसएमएस और सोशल मीडिया के जरिए पूरे देश के लोगो नें सवाल पूछे। जिसमे आप सरकार के द्वारा विज्ञापन में किए जाने वाले खर्च से लेकर, कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा इस बारे में भी पूछा गया।

source

source

लेकिन केजरीवाल ने भी हार नहीं मानी और सारे सवालो के जवाब दिये। केजरीवाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाना नहीं भूले और सबसे महत्वपूर्ण “मोदी सरकार” पर निशाना साधना से भी नहीं चूके उन्होंने कहा कि अगर केंद्र दिल्ली में भारत-पाकिस्तान जैसी स्थिति नहीं बनाता तो हम चार गुना बेहतर काम कर पाते। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उनकी ईमानदारी से डरती है।

इस दौरान केजरीवाल ने लोगों के सवालों के भी जवाब दिए। एक शख्स ने केजरीवाल से पूछा कि एक तरफ आप मोदी सरकार पर काम नहीं करने देने का आरोप लगाते हैं दूसरी तरफ अपने कामो की बढ़ाई के पोस्टर क्यों लगाते हैं? इस पर केजरीवाल ने जवाब दिया कि हमने हर क्षेत्र में काम किया है। सरकार द्वारा विज्ञापन पर खर्च किए जाने वाले सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि हमने जो काम किया है, वह असल है, काल्पनिक नहीं। आप चाहें तो खुद आकर देख सकते हैं।

katappa

विधायकों की तनख्वाह बढ़ाने की जरूरत से जुड़े सवाल पर केजरीवाल ने जवाब दिया कि एक वक्त बिना तनख्वाह के काम करने का कल्चर था लेकिन फिर वे लोग दूसरे तरीकों से पैसा लेते थे। हम इस भ्रष्टाचार को रोकना चाहते थे। विधायक को 12 हजार रुपए प्रति महीने की पगार मिलती है, हमने उसे 50 हजार कर दिया, क्या ये बहुत ज्यादा है? अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो आप उन्हें भ्रष्टाचार के रास्ते पर धकेल देंगे। दूसरे राज्यों में छपने वाले दिल्ली के विज्ञापनों पर केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश जानना चाहता है कि दिल्ली में क्या हो रहा है। दिल्ली में अच्छा काम चल रहा है, यह सबको बताना जरूरी है, जिससे हर जगह बदलाव आए।

प्रोग्राम के दौरान कई अजीब सवाल भी केजरीवाल से पूछे गए। मनराज नाम के शख्स ने पूछा है कि आप लोगों को बेवकूफ बनाना कब बंद करेंगे। कई लोगों ने नई फिल्मों के रिव्यू भी उनसे मांगे है। तो एक शख्स ने केजरीवाल से पूछा कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

Kejriwal

इससे पहले दिल्ली सरकार के प्रवक्ता नागेंद्र शर्मा का कहना है कि यह एक नई शुरुआत है और सरकार इसे एक बहुत बड़े मौके और चुनौती के रूप में देख रही है। सवालों और लोगों की संख्या को देखते हुए यह कार्यक्रम तीन से चार घंटों तक चल सकता है। लोग इस फोन नंबर 011-23392999 के जरिए भी केजरीवाल से अपने सवाल पूछे सकते हैं। साथ ही इस नंबर 8130344141 पर एसएमएस किया जा सकता है। कैंपेन के लिए बनी वेबसाइट talktoak.com पर भी सवाल पूछे जा सकेंगे और इस प्रोग्राम को इस वेबसाइट के जरिए लाइव भी देखा जा सकेगा।

‘‘टॉक टु एके’’ कार्यक्रम की शुरुआत ऐसी है तो अंजाम कैसा होगा। सवालो को पढ़ कर आप अंदाज़ा लगा सकते है इसलिए ऑल द बेस्ट केजरीवाल जी। क्योंकि आपको इस समय इसकी बहुत ज़रूरत है।

No more articles