भोपाल में महिला OLX के ज़रिए लगाया हज़ारों का चूना , भोपाल में ओएलएक्स पर महिला के नाम से फर्जी आईडी बनाकर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले एक ठग को सायबर सेल ने धर दबोचा। आरोपी खुद को सरकारी कर्मचारी बताकर खाली बैंक खाते का चेक देकर सामान लेकर चंपत हो जाता था।

चेक बाउंस होने पर हिमांशु ने उससे संपर्क किया, तो वह पहले तो टालता रहा, लेकिन बाद में उसने रुपए लौटने पर मना कर दिया। जांच में सामने आया कि आरोपी ने फर्जी नाम, पते पर न केवल ओएलएक्स पर बल्कि बैंक में भी खाता खुलवा रखा था। सायबर सेल ने जांच के बाद आरोपी को जाल में फंसाकर न्यू-मार्केट से धर दबोचा। पुलिस अब अभिषेक से पूछताछ कर यह जानने का प्रयास कर रही है कि कहीं उसने किसी और से तो धोखाधड़ी नहीं की।

सायबर सेल के अनुसार सुभाष कॉलोनी, अशोका गार्डन निवासी हिमांशु वर्मा एक निजी कंपनी में सेल्स का काम करते हैं। उन्होंने सायबर में धोखाधड़ी की शिकायत की थी। हिमांशु ने बताया कि उसने ओएलएक्स पर एलईडी, टीवी, डीवीडी और होम थियेटर बेचने का एड दे रखा था।

उसके एकाउंट पर अराधना शुक्ला नाम से एक मैसेज आया। इसमें उसने लिखा कि वह उनका सामान खरीदना चाहती हैं, लेकिन सरकारी कर्मचारी होने के कारण वे पेमेंट चेक से ही करेंगे। मेरे हां लिखते ही अराधना ने एक नंबर लिखते हुए कहा कि यह उसके पति का नंबर है। वे इस नंबर पर बात कर लें। हिमांशु ने बताया कि उस नंबर पर अभिषेक श्रीवास्तव नाम के युवक से बात हुई। अभिषेक ने कहा कि वह घर आकर सामान ले जाएगा और चेक दे जाएगा। अगले ही दिन अभिषेक घर से एलईडी और अन्य सामान ले गया और चेक दे गया।

No more articles