9 साल से बच्चे नहीं हो रहे थे, पति रोज़ करता था पत्नी के साथ हैवानियत और वो चीखती रहती थी , ग्वालियर में शादी को 9 साल हो गए थे। बच्चे नहीं हो रहे थे। पति इसके लिए पत्नी को जिम्मेदार ठहराकर मारपीट करता था। मायके पक्ष पर दहेज के लिए दबाव बनाता था। तंग आकर विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना शनिवार-रविवार की दरमियानी रात दाने बाबा का मंदिर के पास गायत्री विहार गोला का मंदिर की है। रविवार सुबह पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। घटना के बाद मौके पर पहुंचे मृतका के भाई ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

मृतका के भाई गणेश कुमार निवासी नरवर शिवपुरी ने बताया कि गुड़िया की शादी 9 साल पहले श्यामसुंदर के साथ हुई थी। श्यामसुंदर शुरू से ही कुछ काम धंधा नहीं करता है। पहले वह बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। फिर बच्चे नहीं होने के लिए पत्नी को ही दोषी ठहराता था, जबकि उसको कई डॉक्टर पर दिखाया गुड़िया में कोई कमी नहीं थी। कमी उसके पति में थी। इसके लिए वह पत्नी को दोष देकर मारपीट करता था। गणेश ने बहन की हत्या का आरोप उसके पति व ससुरालजन पर लगाया है।

घटना के बाद मृतका के कमरे में जब पुलिस पहुंची तो उसे कोई सुसाइड नोट तो नहीं मिला, लेकिन महिला के पति के जितने भी फोटो मिले हैं। सभी में चेहरे पर ब्लू पेन से क्रॉस किया गया है। जिस पर पुलिस का मानना है कि गुडिया पति की प्रताड़ना से इतनी ज्यादा परेशान थी कि उसको उसके चेहरे से भी नफरत थी। इसलिए पति के हर फोटो को उसने क्रॉस बनाया था। फोटो पर क्रॉस का निशान अपने आप में पूरी कहानी बयां कर रहा है

गोला का मंदिर थाना क्षेत्र स्थित गायत्री विहार में रहने वाले लल्ला उर्फ श्यामसुंदर की पत्नी गुड़िया उर्फ राजकुमारी (33) ने साड़ी से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। रात को गुड़िया कमरे में अकेली थी और पति बाहर सो रहा था।रविवार सुबह जब पति की नींद खुली और उसने कमरे में जाने के लिए दरवाजे को धक्का दिया तो वह अंदर से बंद था। इसके बाद काफी खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने खिड़की से देखा।

अंदर पत्नी फांसी पर लटकर रही थी, इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। गोला का मंदिर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर शव को निगरानी में लिया। घटना स्थल पर जांच के लिए तत्काल फोरेंसिक एक्सपर्ट आनंद पांडेय भी पहुंचे। जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। साथ ही मृतका के मायके पक्ष को सूचना दी। दोपहर तक मृतका के परिजन शिवपुरी से ग्वालियर पहुंच गए।

No more articles